क्या आप जानते हैं कैसे बनाया जाता है आपका फेवरेट रस्क, वायरल वीडियो देख भड़के लोग

हाल में रस्क बनाने की प्रोसेस की झलक दिखाने वाले एक वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है, जिसे देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग चिंता जाहिर कर रहे हैं.

क्या आप जानते हैं कैसे बनाया जाता है आपका फेवरेट रस्क, वायरल वीडियो देख भड़के लोग

ऐसे बनता है रस्क, वायरल वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

रस्क बिस्कुट, जिसे अक्सर टोस्ट या पप्पे भी कहा जाता है, हमारे यहां खूब पसंद किए जाते हैं. अक्सर लोग चाय के साथ इस क्रिस्पी स्नैक का मजा लेना पसंद करते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि रस्क कैसे बनता है? हाल में रस्क बनाने की प्रोसेस की झलक दिखाने वाले एक वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है, जिसे देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग चिंता जाहिर कर रहे हैं. रस्क मेकिंग प्रोसेस को देख लोग हाईजीन और साफ-सफाई को लेकर चिंतित दिखे.

यहां देखें वीडियो

ऐसे बनता है रस्क

वीडियो को कंटेंट क्रिएटर अमर सिरोही ने शूट किया था और हाल ही में यूजर @Ananth_IRAS  ने इसे दोबारा शेयर किया है, जिसमें क्लिप में रस्क बिस्कुट बनाते हुए अलग-अलग शॉट्स देखे जा सकते हैं. वीडियो में उन्हें नंगे हाथों से आटा गूंथते हुए देखा दा सकता है. एक शॉट में एक फैक्ट्री कर्मचारी को एक हाथ से सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. एक बार आटा तैयार हो जाता है, तो हम देखते हैं कि कर्मचारी इसे लंबी रोटियों का आकार दे रहे हैं, फिर इन्हें कुछ समय के लिए पकाया जाता है. बाद में उन्हें स्लाइस में काट दिया जाता है और फिर से पकाया जाता है. एक्स पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, अगर यह सच है, तो मुझे दोबारा टोस्ट खाने से डर लगता है.

भड़क गए लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह वीडियो कई प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है. स्वच्छता की कमी से सोशल मीडिया यूजर्स नाराज हो गए हैं. क्लिप देखने के बाद कुछ लोग बाहर का खाना छोड़ने की बात कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'मैं इमेजिन नहीं करना चाहता कि ये नंगे हाथ कहां-कहां जाते होंगे.' दूसरे ने लिखा, 'बाहर का खाना और प्रोसेस्ड खाना खाने से अरुचि बढ़ती जा रही है. रेस्तरां से खाना लगभग बंद कर दिया. ऐसा लगता है कि अब मुझे ब्रेड, बिस्कुट, सब कुछ खुद ही बनाना पड़ेगा.' एक अन्य ने लिखा, 'अगर आप किफायती दाम पर बाहर का खाना खाना चाहते हैं, तो इसके ज्यादातर नकारात्मक पहलू ही सामने आते हैं.'