Rusk Manufacturer in Factory: फ़ैक्टरी में कैसे तैयार किए जाते हैं रस्क-टोस्ट. वायरल वीडियो देख इंटरनेट....

Rusk Manufactured in a Factory: नाश्ते में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले रस्क फैक्ट्री में कैसे बनाए जाते हैं, यह वीडियो देखने के बाद शायद ही आप इसे खाने के बारे में सोचें.

Rusk Manufacturer in Factory: फ़ैक्टरी में कैसे तैयार किए जाते हैं रस्क-टोस्ट. वायरल वीडियो देख इंटरनेट....

Rusk Manufacturer in Factory: रस्क बनाने का वारयल वीडियो.

How to prepared rusk-toast in a factory: रस्क बिस्कुट, (Rusk biscuits) जिसे अक्सर "टोस्ट"(toast)  या "पप्पे" (pappe) भी कहा जाता है, भारत में एक पॉपुलर नाश्ता है. अक्सर चाय के साथ पेयर किए जाने वाले इस बिस्किट में एक अलग टेक्सचर और फ्लेवर होता है. क्या आपने कभी सोचा है कि रस्क कैसे बनता है? हाल ही में, रस्क बनाने के प्रोसेस की झलक दिखाने वाले एक वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. दुर्भाग्य से, ऐसा प्रतीत होता है कि इस पर्टिकुलर फैक्टरी में हाइजीन का पालन नहीं किया गया है. परिणामस्वरूप, ऑनलाइन लोग इस बात को लेकर अत्यधिक चिंतित हैं कि उनके पसंदीदा रस्क में क्या जाता है.

ये भी पढ़ें:रूबीना दिलैक और अभिनव शुक्ला की शानदार ब्रंच डेट, देखिए उन्होंने क्या खाया

वीडियो मूल रूप से कंटेंट क्रिएटर अमर सिरोही (foodie_incarnet) द्वारा शूट किया गया था और हाल ही में यूजर @Ananth_IRAS द्वारा एक्स पर पुनः साझा किया गया था. क्लिप में, हम लोगों के एक ग्रुप के रस्क बिस्कुट बनाते हुए अलग-अलग शॉट्स देखते हैं. हम उन्हें नंगे हाथों से आटा गूंथते हुए देखते हैं. एक शॉट में एक फैक्ट्री वर्कर को एक हाथ से सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है, जबकि वह अपने दूसरे हाथ से सिगरेट पी रहा है. एक बार आटा तैयार हो जाता है, तो हम देखते हैं कि वर्कर इसे लंबी रोटियों का शेप दे रहे हैं. फिर इन्हें कुछ समय के लिए पकाया जाता है. बाद में, उन्हें स्लाइस में काट दिया जाता है और फिर से पकाया जाता है. एक्स पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "अगर यह सच है, तो मुझे दोबारा टोस्ट खाने से डर लगता है!" नीचे दिए गए वीडियो पर एक नज़र डालें.

ये भी पढ़ें: "Don't Be Blue": विश्व कप हार के बाद टीम इंडिया को इस अंदाज में अमूल ने दिया संदेश...

यह वीडियो कई प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है. हाइजीन की कमी से सोशल मीडिया यूजर्स नाराज हो गए हैं. क्लिप देखने के बाद कुछ लोगों को बाहर का खाना छोड़ने का मन हुआ है. दूसरों ने कमेंट की है कि हीट अन्य सभी चिंताओं को दूर कर देगी. नीचे कुछ कमेंट देखें.

इससे पहले, पॉपुलर स्वीट पेठा बनाते हुए दिखाए गए एक वीडियो ने ऑनलाइन कई लोगों का ध्यान खींचा था. इस मामले में भी, लोगों ने दावा किया कि देखने के बाद उनकी भूख कम हो गई और साथ ही इस स्वादिष्ट डिश के प्रति उनका शौक भी कम हो गया. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)