काजीरंगा पार्क में जंगल सफारी का लुत्फ उठा रहे थे टूरिस्ट, गुस्सैल गैंडे ने दो किलोमीटर तक दौड़ाया

सफारी के दौरान लोगों को कई ऐसे जानवर देखने को मिलते हैं जिन्हें उन्होंने शायद ही पहले कभी देखा हो. लेकिन कई बार जंगल की सफारी (Jungle Safari) लोगों के लिए परेशानी का सबब बन जाती है.

काजीरंगा पार्क में जंगल सफारी का लुत्फ उठा रहे थे टूरिस्ट, गुस्सैल गैंडे ने दो किलोमीटर तक दौड़ाया

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

नई दिल्ली:

जंगली जानवर को देखना हर किसी को अच्छा लगता है. जिन्हें जानवरों को देखने में दिलचस्पी होती है वो निकल पड़ते हैं जंगल सफारी पर. सफारी के दौरान लोगों को कई ऐसे जानवर देखने को मिलते हैं जिन्हें उन्होंने शायद ही पहले कभी देखा हो. लेकिन कई बार जंगल की सफारी (Jungle Safari) लोगों के लिए परेशानी का सबब बन जाती है. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपको समझ आ जाएगा कि आखिर क्यों जंगली जानवरों (Animals) से दूरी बनाकर रखनी चाहिए.

सोशल मीडिया (Social Media) पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो असम के काजीरंगा नेशनल पार्क (Kaziranga National Park) का है. हाल ही में यहां एक ऐसा वाकया घटा, जो किसी को भी डरा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक गैंडा टूरिस्ट जीप के पीछे दौड़ने लगता है. वो काफी दूर तक जीप का पीछा करता है, लेकिन उसके हमले से बचने के लिए ड्राइवर जीप को तेजी से चलाने लगता है, ताकि वो किसी तरह से अपनी और पर्यटकों की जान गैंडे के हमले से बचा सके.

यहां देखिए वीडियो-

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जैसे ही शेयर किया गया वैसे ही लोगों ने तेजी से अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. एक यूजर ने वीडियो (Video) देखने के बाद लिखा कि यकीनन जंगल सफारी मजेदार होती है, लेकिन कई बार ऐसे वाकये भी घट जाते हैं जिनके बारे में सोचकर ही लोग डर जाते हैं. वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि जंगल सफारी के दौरान हर शख्स को चौकन्ना रहना चाहिए वरना पता नहीं किसी तरफ से मुसीबत आप पर धावा बोल दें.

ये भी पढ़ें: चाइनीज होटल दे रहा है अनोखे एडवेंचर का मौका, खतरनाक टाइगर संग फरमा सकेंगे आराम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को @PotholeWarriors ने शेयर किया है. इसके साथ कैप्शन लिखा है- देखें: काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान असम के गैंडे के हमले से पर्यटक बाल-बाल बचे. वीडियो में दिख रहे गैंडे ने करीब 2 किलोमीटर तक टूरिस्ट जीप का पीछा किया. राइनो की चपेट में आने से बचने के लिए चालक ने जीप को बड़ी कुशलता से चलाया, जो अपने सींग की ताकत से गाड़ी को आसानी से पलट सकता था. दूरी बनाए रखें.