चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त प्लेटफॉर्म पर गिरा यात्री, RPF जवान ने ऐसे बचाई जान

दौड़ती हुई ट्रेन (Moving Train) में चढ़ने की कोशिश करते हुए एक यात्री प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच गिरकर फंस गया. यात्री थोड़ी देर तक रेल के साथ घिसटता भी गया. लेकिन इसके बाद आरपीएफ जवान ने मौके पर पहुंच कर इस यात्री को ट्रेन से खींचकर दूर कर लिया.

चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त प्लेटफॉर्म पर गिरा यात्री, RPF जवान ने ऐसे बचाई जान

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

नई दिल्ली:

रेलवे प्लेटफॉर्म (Railway Platform) पर अक्सर कई हादसे घटते रहते हैं. इसलिए हमेशा लोगों को चौकन्ना रहने की हिदायतें दी जाती रहती है. मगर इसके बावजूद कई बार लोग ऐसी लापरवाही कर देते हैं, जिससे उनकी जान पर बन आती है. यही वजह है कि रेलवे प्लेटफॉर्म पर अक्सर दुर्घटनाए घटती रहती है. अब एक ऐसा ही एक वीडियो (Video) सामने आया है, रेलवे स्टेशन पर एक यात्री हादसे का शिकार होते-होते बचा. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो 23 जनवरी की बताई जा रही है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पटरी पर दौड़ती हुई ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते हुए एक यात्री प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच गिरकर फंस गया. गिरने के बाद यात्री थोड़ी देर तक रेल के साथ घिसटता भी गया. लेकिन इसके बाद आरपीएफ जवान ने मौके पर पहुंच कर इस यात्री को ट्रेन से खींचकर दूर कर लिया. जिस वजह से यात्री की जान बच गई.

यहां देखिए वीडियो-

इस वीडियो को मुंबई के वसई रेलवे स्टेशन (Vasai Railway Station) का बताया जा रहा है, यहां पर 23 जनवरी को एक यात्री चलती ट्रेन (Train) में दौड़कर चढ़ने की कोशिश कर रहा था. लेकिन वह ट्रेन में चढ़ नहीं पाया और उसका पैर फिसलने के चलते वह प्लेटफॉर्म पर गिर गया. लेकिन प्लेटफॉर्म पर तैनात आरपीएफ के जवान ने उसकी जान बचाई. अगर आरपीएफ जवान वक्त रहते यात्री को खींचकर प्लेटफॉर्म से दूर नहीं करता तो यकीनन कोई हादसा घट सकता था.

ये भी पढ़ें: कांच पर हथौड़ी से उकेर दी खूबसूरत तस्वीर, कलाकार के हुनर के मुरीद हुए लोग...देखें वीडियो 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस घटना का वीडियो खुद कई लोगों ने सोशल मीडिया से शेयर भी किया है. वीडियो जारी होने के बाद यात्री की जान बचाने वाले आरपीएफ जवान की हर जगह तारीफ हो रही है. रेलवे (Railway) की ओर से लगातार समझाने के बावजूद भी लोग अपनी जान जोखिम में डालते हैं और चलती ट्रेन पर चढ़ने या उससे उतरने की कोशिश करते हैं, जिस वजह से कई बार ऐसे खतरनाक हादसे घट जाते हैं, जिनमें इंसान की जान चली जाती है.