जापानी राजदूत ने खूब चटकारे लेकर खाए गोलगप्पे, काशी में पान और आलू टिक्की का लिया स्वाद

भारत में जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी ने वाराणसी में चाट और गोलगप्पे का खूब आनंद लिया और इसका वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें वह स्ट्रीट साइड फूड के चटकारे लेते नजर आ रहे हैं.

जापानी राजदूत ने खूब चटकारे लेकर खाए गोलगप्पे, काशी में पान और आलू टिक्की का लिया स्वाद

जापान के पीएम के बाद अब राजदूत हिरोशी सुजुकी ने लिया काशी में पान और गोलगप्पे का स्वाद

पानी पुरी, गोलगप्पा, पुचका या पानी बताशे भारत में इसे न जाने कितने नामों से बुलाया जाता है, लेकिन इसका स्वाद हर जगह एक सा होता है. गोलगप्पों का नाम सुनते ही सभी के मुंह में पानी आ जाता है, फिर चाहे वो विदेशी ही क्यों ना हो. हाल ही में भारत में जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी ने भी वाराणसी में गोलगप्पे का खूब लुत्फ उठाया, जिसमें वह पानी पूरी, छोले टिक्की और स्ट्रीट फूड की कई वैरायटी का लुत्फ़ उठाते हुए नजर आए, तो चलिए आपको भी दिखाते हैं जापानी राजदूत का ये मजेदार वीडियो.

वाराणसी में गोलगप्पे खाते दिखें जापानी राजदूत

भारत में जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर वाराणसी का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वो वाराणसी की गलियों में से गुजरते हुए एक चाट की दुकान पर पहुंचते हैं. यहां पर सबसे पहले माला पहनाकर उनका स्वागत किया जाता है. इसके बाद वहां पर पानी पूरी का आनंद लेते हैं और इशारों में कहते नजर आते हैं कि, ये बहुत ही शानदार है. इसके बाद वो आलू टिक्की का स्वाद चखते हैं और कहते हैं कि, आलू की खुशबू मुंह में भर गई है. ये बहुत ही स्वादिष्ट है. इसके बाद वो बहुत सारी पानी पूरी और छोले टिक्की खाते हुए नजर आए और अंत में उन्होंने कहा कि, बहुत अच्छा. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को पोस्ट करते हुए जापान के राजदूत ने लिखा कि, 'मैं वास्तव में गोलगप्पे खाना चाहता था, क्योंकि मैंने पीएम मोदी और पीएम किशिदा को एक साथ पानी पूरी खाते देखा था.'

यहां देखें वीडियो

बनारसी थाली का भी लिया आनंद

इतना ही नहीं जापानी राजदूत हिरोशी सुजुकी ने बनारसी थाली का भी लुत्फ उठाया. इसकी तस्वीर शेयर कर उन्होंने लिखा कि, 'रात की आरती देखने के बाद मैंने शुद्ध बनारसी थाली का भी आनंद लिया. इतने गर्मजोशी भरे आतिथ्य के लिए मैं आप सभी का धन्यवाद करता हूं.' जापानी राजदूत का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और हजारों लोग अब तक इसे लाइक कर चुके हैं.

पीएम मोदी ने जापानी पीएम के साथ खाएं गोलगप्पे

बता दें कि भारत में गोलगप्पा, छोले टिक्की जैसे स्नैक का बहुत बड़ा फैन बेस है. हर गली नुक्कड़ में इसके ठेले लगे आपको मिल जाएंगे, इतना ही नहीं कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापानी प्रधानमंत्री फ़ुमिओ किशिदा को भी इस स्नैक का आनंद लेते हुए देखा गया था, जिनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब पसंद की गई थी.

ये भी देखें- Couple Spotting: एयरपोर्ट पर दिखे कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com