विज्ञापन
This Article is From Dec 19, 2021

भैंस ने सींग का इस्तेमाल कर बचाई कछुए की जान, वीडियो देख दंग रह गए लोग

सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियोज (Videos) छाए रहते हैं, जिन्हें देख लोगों को समझ आ जाता है कि जानवर के पास भी अक्ल होती है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो जमकर सुर्खियां बटोर रहा है.

भैंस ने सींग का इस्तेमाल कर बचाई कछुए की जान, वीडियो देख दंग रह गए लोग
इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं.
नई दिल्ली:

ज्यादातर लोग जानवरों को नामसमझ मानने की भूल कर बैठते हैं. लेकिन आए दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियोज छाए रहते हैं, जिन्हें देख लोगों को समझ आ जाता है कि जानवर (Animals) के पास भी अक्ल होती है. खासकर कई बार तो वो ऐसी समझदारी दिखा देते हैं ,जिसे देख लोग दंग रह जाते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा ही वीडियो जमकर सुर्खियां बटोर रहा है. अगर आप भी जानवरों को नादान समझते हैं तो ये वीडियो (Video) यकीनन आपकी गलतफहमी दूर कर देगा.

सोशल मीडिया पर आईएफएस सुशांत नंदा (Sushant Nanda) ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक भैंस कछुए की जान बचाती दिख रही है. इस वीडियो को देख कोई भी हैरत में पड़ जाएगा. दरअसल जिस तरह से भैंस ने कछुए को बचाया वो वाकई कमाल है. सुशांत नंदा ने अपने पोस्ट से ये साफ भी किया है कि वीडियो के साथ लिखी जानकारी वही है जो उन्हें कहीं से मिली है. इस हिसाब से वीडियो की सत्यता की पुष्टि करना संभव नहीं है.

यहां देखिए वीडियो-

इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि भैंस, कछुए को अपनी सींघ से पलट देती है जिससे वो सीधे हो जाए और ताकि उसे किसी तरह का नुकसान न पहुंचे. इस वीडियो (Video) के साथ सुशांत नंदा ने लिखा है- हर कोई यकीनन कोई भी दयालु हो सकता है. भैंस ने सींघ से कछुए को पलट दिया जिसे उसकी जान बच जाए. इस वीडियो पर लोग कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कई लोग तो हैरान हैं कि भैंस कैसे समझ गए कि कछुआ मुसीबत में है.

ये भी पढ़ें: चांद पर जमीन का मालिक बना 2 साल का बच्चा, पिता की तरफ से मिला खास तोहफा

अब तक वीडियो को 2 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक कर लिया है. वीडियो को देखने के बाद कुछ लोगों ने लिखा कि अगर कछुआ पलट जाता है यानी उसका खोल नीचे चला जाता है और निचला भाग ऊपर आ जाता है तो उसकी जान पर बन आती. क्योंकि कछुए का निचला भाग उतना सख्त नहीं होता जितना ऊपरी होता है और वो अधिक धूप के कारण गर्म हो जाता है. लेकिन भैंस (Buffalo) ने कछुए को बचा लिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
भैंस ने सींग का इस्तेमाल कर बचाई कछुए की जान, वीडियो देख दंग रह गए लोग
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com