चांद पर जमीन का मालिक बना 2 साल का बच्चा, पिता की तरफ से मिला खास तोहफा

अभिलाष मिश्रा बेंगलुरु में एक कंपनी में रीजनल मैनेजर के पद पर काम करते हैं. एक दिन उन्हें मालूम हुआ कि लोग चांद (Moon) पर जमीन खरीद रहे हैं फिर उन्होंने भी चांद में जमीन खरीदने की ठीन ली.

चांद पर जमीन का मालिक बना 2 साल का बच्चा, पिता की तरफ से मिला खास तोहफा

अमेरिका में एक ऐसी कंपनी है जो चांद पर जमीन बेचने का काम कर रही है.

नई दिल्ली:

https://ndtv.in/zara-hatke/fleet-of-ice-cream-vans-joins-fellow-seller-funeral-2659206हर पिता की ख्वाहिश होती है कि वो अपने बच्चे को उसके जन्मदिन (Birthday) पर कुछ खास तोहफा दें. मध्य प्रदेश के सतना में एक शख्स ने अपने दो साल के बेटे को जन्मदिन पर जमीन का टुकड़ा खरीद कर गिफ्ट किया है. भरहुतनगर में रहने वाले अभिलाष मिश्रा बेंगलुरु में एक कंपनी में रीजनल मैनेजर के पद पर काम करते हैं. एक दिन उन्हें मालूम हुआ कि लोग चांद (Moon) पर जमीन खरीद रहे हैं फिर उन्होंने भी चांद में जमीन खरीदने की ठीन ली. जब उन्होंने इंटरनेट पर सर्च किया तो पता चला कि अमेरिका में एक ऐसी कंपनी है जो चांद पर जमीन बेचने का काम कर रही है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका (America) की फेमस लूना सोसाइटी इंटरनेशनल ऐसी फर्म है जो चांद पर जमीन बेचने का काम करती है. इसके बाद बच्चे के पिता ने ईमेल के जरिए चांद पर जमीन बेचने वाली फर्म से संपर्क किया. फर्म ने उन्हें बताया कि चांद पर 12 साइट है जहां पर वो अपनी मर्जी की जमीन खरीद सकते हैं. फर्म की वेबसाइट पर चांद (Moon) की 12 लोकेशन दिखाई गईं जिनकी अलग-अलग हिसाब से कीमत तय की गई थी. अभिलाष ने लूनर अल्पस में अपने बेटे के नाम पर एक एकड़ जमीन खरीदने का इरादा पक्का कर लिया.  

ये भी पढ़ें: आइसक्रीम बेचने वाले को दी गई यादगार विदाई, वीडियो देख नम हुई लोगों की आंखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके लिए उन्होंने जमीन की कीमत अदा की. जिसके बाद फर्म ने इससे संबंधित रजिस्ट्री, सर्टिफिकेट और कुछ दस्तावेज भी भेजें हैं. अभिलाष ने ‘चांद का टुकड़ा' बेटे को जन्मदिन पर गिफ्ट किया. अभिलाष ने कहा कि वो अपने घर पर सरप्राइज (Surprise) देना चाहते थे. इसलिए उन्होंने अपने परिवार में किसी को भी इस बारे में नहीं बताया. जब इसका पता उनकी पत्नी को चला तो उनकी खुशी देखने लायक थी. वहीं अभिलाष का कहना है अपने बेटे को चांद पर जमीन देना हमारे लिए बेहद गौरवपूर्ण है. इस जमीन के दस्तावेज के साथ बेटे को चांद पर सिटिजनशिप भी मिली है.