बाघिन के पास आकर लेट गए सभी बच्चे, फिर मां के साथ ऐसे सुकून से लगे सोने, वीडियो ने जीता लोगों का दिल

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक बाघिन अपने शावक के पास आकर लेट जाती है, जिसके बाद उस बाघिन के अन्य शावक भी एक-एक कर उसके पास आकर लेट जाते है. चारों नन्हें शावकों को आखिर सुकून अपनी मां के आगोश में ही मिलता है.

बाघिन के पास आकर लेट गए सभी बच्चे, फिर मां के साथ ऐसे सुकून से लगे सोने, वीडियो ने जीता लोगों का दिल

बाघिन के पास आकर लेट गए सभी बच्चे, फिर मां के साथ ऐसे सुकून से लगे सोने

एक बाघिन का अपने चार शावकों के साथ अठखेलियां करने का वीडियो ट्विटर पर खूब वायरल हो रहा है. खासकर वाइल्ड लाइफ में रुचि रखने वाले लोग तो इस वीडियो को बेहद पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक बाघिन अपने शावक के पास आकर लेट जाती है, जिसके बाद उस बाघिन के अन्य शावक भी एक-एक कर उसके पास आकर लेट जाते है. चारों नन्हें शावकों को आखिर सुकून अपनी मां के आगोश में ही मिलता है.

बाघ को अक्सर हिंसक जानवर के रूप में देखा जाता है. लेकिन मां चाहे इंसान की हो या बाघ जैसे हिंसक पशु की, मां तो आखिर मां ही होती है. इस वीडियो को देखकर कहा जा सकता है कि इंसान हो या कोई जंगली जानवर, एक मां और उसके बच्चों के बीच ममता का रिश्ता शायद एक जैसा ही होता है.

देखें Video:


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ये प्यारी-सी वीडियो Buitengebieden नाम के अकाउंट से पोस्ट की गई है. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है-  “Eventually they all come to mommy..” यानि  “आख़िरकार वो सब माँ के पास आ ही जाते हैं...” इस वीडियो को लगभग 57, 000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं. 3000 से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है और 500 से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बहुत सारे लोग इस वीडियो को देखकर खुशी व्यक्त कर रहे हैं और अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, “दुनिया के लिए खतरनाक बाघिन,  मगर बच्चों के लिए प्यारी सी माँ. यह हुई ना बात!!!बहुत ही खूबसूरत नजारा”.  तो आप भी लुत्फ़ उठाइये कुदरत के इस शानदार नज़ारे का.