VIRAL VIDEO: पहली बार अपनी ही आवाज सुन यूं चौंक उठी बच्ची, न रहा खुशी का ठिकाना

ये बच्ची करीब 8 से दस साल के बीच की उम्र की है, जो जन्म से ही सुन नहीं सकती थी, लेकिन जब उसे पहली बार हियरिंग एड मिले, तो ये अपनी ही आवाज सुनकर ऐसी चौंक गई कि, मतवाली होकर तरह-तरह की आवाजें निकालने लगी.

VIRAL VIDEO: पहली बार अपनी ही आवाज सुन यूं चौंक उठी बच्ची, न रहा खुशी का ठिकाना

पहली बार अपनी ही आवाज सुनकर इस बच्ची का आया ऐसा रिएक्शन

Deaf Woman Hears For The First Time: इंसान पैदा होने के कुछ महीनों बाद ही बोलना सीख लेता है, छोटे-छोटे बच्चे जब तुतलाकर अपनी बात कहते हैं, तो कितने प्यारे लगते हैं, लेकिन ये सौभाग्य सभी बच्चों को नहीं मिल पाता. ऐसी ही एक बच्ची के लिए उसके हियरिंग एड तब लकी साबित हुए, जब उसने पहली बार अपनी ही आवाज सुनी. ये बच्ची करीब आठ से दस साल के बीच की उम्र की है और ये जन्म से ही सुन नहीं सकती थी, लेकिन जब इसे पहली बार हियरिंग एड मिले तो ये अपनी ही आवाज सुनकर ऐसी चौंक गई कि, मतवाली होकर तरह-तरह की आवाज निकालने लगी. यूजर इस बेहद प्यारे वीडियो को देखकर भाव-विभोर हो रहे हैं और बच्ची की खुशी देखकर सोशल मीडिया (social media) पर भी खुशी की लहर दौड़ गई है.

यहां देखें वीडियो


खुशी से नाच उठती है लड़की

आंखों में खुशी के आंसू ला देने वाले इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर वायरल हॉग नाम अकाउंट से शेयर किया गया है. इसका कैप्शन है, 'पहली बार अपनी ही आवाज सुनने की कल्पना कीजिए, कैसा लगता है'. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि, करीब दस साल की एक बच्ची हियरिंग क्लीनिक में डॉक्टर के सामने बैठी है और उसे जिंदगी में पहली बार हियरिंग एड पहनाए गए हैं. इसके बाद डॉक्टर अपने पैरों को थपथपाती है तो बच्ची ये आवाज सुनकर चौंक उठती है. अपनी ही आवाज को अपने कानों से सुनकर वो फिर चौंक उठती है, फिर वो खिलखिलाकर हंसने लगती है और तरह-तरह की आवाजें निकालने लगती है, क्योंकि वो पहली बार अपनी ही आवाज को सुन पा रही है. वो इशारों में अपनी बात कहती है और फिर आवाजें निकालने लगती है.
 

लोगों को इमोशनल कर रहा है वीडियो

वीडियो जितना प्यारा है, उतना ही दिल को भावुक कर देने वाला भी है. इस वीडियो में बच्ची के साथ-साथ उसकी डॉक्टर और उसकी मां व अन्य परिवार जनों की हंसी भी सुनने को मिल रही है. इससे जाहिर होता है कि बच्ची के साथ-साथ उसके परिजन भी उसकी जिंदगी में आए इस बदलाव पर कितने खुश है. बच्ची के खुश कर देने वाले एक्सप्रेशन, उसकी छलकती खुशी देखकर लोगों को उस पर प्यार आ रहा है और लोग इस बच्ची के लिए खुश हो रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, 'स्वीटहार्ट ,मैं इस बच्ची के लिए बहुत खुश हूं.' कई लोग बच्ची को दुआएं दे रहे हैं, तो कुछ को ये लम्हे वाकई जिंदगी के बेहतरीन लम्हे लग रहे हैं.

गुजरात के राजकोट में आयोजित की गई 'कोल्ड ड्रिंक' प्रतियोगिता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com