फिर ताजा हुईं भारत के 1983 क्रिकेट विश्व कप जीत की सुनहरी यादें, विनर टीम के ऑटोग्राफ वाले बैट की तस्वीर वायरल

रेडिट की यह वायरल पोस्ट भारत की 1983 क्रिकेट विश्व कप जीत की अहमियत को फिर से ताजा करती है. पोस्ट में दिख रहा क्रिकेट बैट थम्स अप के लोगो और विजेता टीम के सभी प्लेयर्स के ऑटोग्राफ से सजा हुआ है.

फिर ताजा हुईं भारत के 1983 क्रिकेट विश्व कप जीत की सुनहरी यादें, विनर टीम के ऑटोग्राफ वाले बैट की तस्वीर वायरल

1983 क्रिकेट विश्व कप जीत की सुनहरी यादें हुई ताजा

क्रिकेट विश्व कप 1983 (1983 Cricket World Cup) को कोई भारतीय खेल प्रेमी कभी नहीं भूल सकता. इसकी सुनहरी यादें रह-रह कर ताजा होती रहती हैं. भारत की 1983 क्रिकेट विश्व कप जीत से जुड़े एक पुराने बैट की खासियतों वाली एक सोशल मीडिया पोस्ट लाखों लाइक और यूजर्स के हजारों कमेंट्स  के साथ वायरल हो गई है. रेडिट की यह वायरल पोस्ट भारत की 1983 क्रिकेट विश्व कप जीत की अहमियत को फिर से ताजा करती है. पोस्ट में दिख रहा क्रिकेट बैट थम्स अप के लोगो और विजेता टीम के सभी प्लेयर्स के ऑटोग्राफ से सजा हुआ है.

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में  25 जून, 1983 अमर तारीख

वनडे विश्व कप 1983 में जोरदार जीत के साथ भारत ने क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया था. कपिल देव की अगुवाई वाली टीम ने फाइनल मुकाबले में ताकतवर वेस्टइंडीज को 43 रनों से हराया और 25 जून, 1983 को एक अमर तारीख बना दिया. क्रिकेट के भारतीय फैन्स हर साल इस तारीख पर जश्न मनाते हैं और पुरानी यादों को ताजा करतें है.

पहली बार विश्वकप जीतने वाली पूरी भारतीय टीम के ऑटोग्राफ

भारतीय क्रिकेट के उन्हीं पुराने सुनहरे पलों को याद करने के लिए रेडिट पर किए गए पोस्ट में एक पुराना क्रिकेट बैट दिख रहा है. इसका 1983 की उस महान भारतीय टीम से काफी गहरा संबंध है. इस पोस्ट को @batmantheedarkknight नाम के Reddit यूजर ने शेयर किया था. तस्वीर में दिख रहे क्रिकेट बैट पर पहली बार विश्वकप जीतने वाली पूरी भारतीय टीम के सिग्नेचर किए हुए हैं.

पुराना सामान साफ करते समय मिला क्रिकेट बैट

रेडिटर ने पोस्ट में तस्वीर के साथ लिखा कि पुराने सामान को ठीक से अरेंज करते समय अचानक इस क्रिकेट बैट पर उनकी नजर पड़ी. उन्होंने खुलासा किया कि यह बैट थम्स अप की बोतल के ढक्कन जमा करके हासिल किया था. बल्ले पर एक तरफ थम्स अप का लोगो है और दूसरी तरफ भारत की 1983 विश्व कप टीम के दस्तखत हैं.

पोस्ट के कैप्शन में लिखा हुआ है, "पुराना सामान साफ करते समय हमें यह पुराना क्रिकेट बैट मिला जो मेरे पिता का है. उनका कहना है कि उन्होंने थम्स अप बोतल के ढक्कन इकट्ठा करके यह बैट हासिल की है."

यहां देखें पोस्ट :

Posts from the india
community on Reddit

क्रिकेट फैन्स के बीच पुरानी यादों की लहर

रेडिट पर क्रिकेट बैट की मौजूदगी ने फैन्स के बीच पुरानी यादों की लहर दौड़ा दी है. इससे वे उस क्रिकेट टूर्नामेंट के खास क्षणों को फिर से जीने के लिए मोटिवेट हुए हैं. पोस्ट को लाखों लाइक्स मिले हैं. साथ ही यूजर्स के कमेंट्स की झड़ी लग गई है. यह खेल की एकजुट भावना और भारत की इतिहास रचने वाली 1983 विश्व कप जीत की स्थायी विरासत का एक पावरफुल यादगार बन गया है.

ये Video भी देखें: शाहिद कपूर पत्नी के साथ डिनर पर निकले लेकिन पैपराजी ने कर दी ऐसी हरकत कि भड़क गए एक्टर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com