बाघ शावकों को पत्थरों से मार-मारकर गांववालों ने किया घायल, वायरल Video देख भड़के लोग, कहा- अमानवीय कृत्य

घटना बेलगांव (Belgaon village) में हुई और कई आईएफएस अधिकारियों (IFS officers) के साथ-साथ सेलेब्स ने भी इस बर्बर कृत्य की निंदा की है.

बाघ शावकों को पत्थरों से मार-मारकर गांववालों ने किया घायल, वायरल Video देख भड़के लोग, कहा- अमानवीय कृत्य

बाघ शावकों को पत्थरों से मार-मारकर गांववालों ने किया घायल

इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक चौंकाने वाले वीडियो में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिवनी में ग्रामीणों द्वारा दो बाघ शावकों पर हमला किया गया (two tiger cubs were attacked by villagers in Seoni) . घटना बेलगांव (Belgaon village) में हुई और कई आईएफएस अधिकारियों (IFS officers) के साथ-साथ सेलेब्स ने भी इस बर्बर कृत्य की निंदा की है. वाइल्डलेंस इको फाउंडेशन (WildLense Eco Foundation) द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में दो बाघ शावकों को उन पर फेंके जा रहे पत्थरों से खुद को बचाने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शावक छिपने के लिए एक कोने में बैठने की कोशिश करता है.

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, “छोटे शावकों पर पथराव करना और उन्हें घायल करना न केवल अमानवीय है बल्कि आपको बर्बर बनाता है. सिवनी, मध्य प्रदेश. ”

देखें Video:

शावकों की स्थिति के बारे में एक अपडेट एक ट्विटर यूजर आदिल द्वारा शेयर किया गया था, जो एक प्रकृति और वन्यजीव संरक्षण कार्यकर्ता (Nature and Wildlife conservation activist) है. ट्वीट में लिखा है, “पेंच टाइगर रिजर्व की रेस्क्यू टीम द्वारा सूचित स्थान पर पहुंचने के बाद, वहां जमा भीड़ को नियंत्रित करते हुए, 1 घंटे के संघर्ष के बाद, लगभग 6 महीने की उम्र के दो बाघ शावकों को सुरक्षित बचा लिया गया. एक वन्यजीव चिकित्सक द्वारा स्वास्थ्य जांच के बाद शावकों को कान्हा टाइगर रिजर्व भेजा गया है. ”

इस घटना का वीडियो देखने के बाद लोग काफी गुस्से में थे और उन्होंने कमेंट के जरिए अपनी झुंझलाहट जाहिर की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Nikhat Zareen ने World Boxing में Gold जीतने के बाद NDTV से कहा, 'गर्व की बात है कि PM Modi ने Tweet किया'