विज्ञापन
Story ProgressBack

ट्रेन में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बेच रहा था शख्स, यात्री ने पावर बैंक खोला तो उड़ गए होश, लोग बोले- ये तो स्कैम है

अगर आप भी सस्ते के चक्कर में ट्रेन में कोई भी सामान खरीद लेते हैं तो सावधान हो जाएं. यह वीडियो आपके लिए है.

Read Time: 3 mins
ट्रेन में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बेच रहा था शख्स, यात्री ने पावर बैंक खोला तो उड़ गए होश, लोग बोले- ये तो स्कैम है
ट्रेन में बिक रहे पावर बैंक से निकली मिट्टी, वीडियो वायरल

ट्रेन के सफर को मजेदार बनाते हैं यात्रा के दौरान डिब्बों में आने वाले वेंडर्स. कभी उनकी चाय...चाय सुनकर दिल खुश हो जाता है, तो कभी मूंगफली के सहारे मन को बहलाते हुए हम लंबी दूरी बिना बोर हुए तय कर लेते हैं. इसके अलावा ट्रेन में टूथ ब्रश और टॉयलेट पेपर जैसे जरूरत के सामान मिल जाते हैं, तो मोबाइल चार्जर और हेडफोन जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी. यात्रियों को खरीदारी के लिए लुभाने का काम भी वेंडर्स बखूबी ही जानते हैं. सस्ता होने की दलील देते हुए वह यात्रियों को बेचा जा रहा सामान खरीदने के लिए आकर्षित करते हैं. अगर आप भी सस्ते के चक्कर में ट्रेन में कोई भी सामान खरीद लेते हैं तो सावधान हो जाएं. कई बार ऐसे समान घर पहुंचते ही खराब हो जाते हैं और आप ठगी के शिकार हो जाते हैं.

यात्री ने खोला राज

ट्रेन में घटिया क्वालिटी के नकली इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बेचे जाने का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तेजी से वायरल हो रहा है. वेंडर एक यात्री को पावर बैंक बेचने की कोशिश कर रहा होता है कि, इसी बीच उसकी पोल खुल जाती है. क्वालिटी चेक करते वक्त यात्री पावर बैंक को खोल देता है, जिसमें मिट्टी रहती है. पोल खुलने के बाद वेंडर घबरा जाता है और वीडियो रिकॉर्डिंग बंद करने को कहता है. वीडियो देख यूजर्स हैरान हो रहे हैं साथ ही ट्रेन में अनजान शख्स से खरीदारी नहीं करने की सलाह भी दी जा रही है.

पावर बैंक खोला तो निकली मिट्टी

वीडियों में शख्स एक ट्रेन यात्री को पावर बैंक बेच रहा होता है. यात्री पावर बैंक के दाम पूछता है तो शख्स सैमसंग के पावर बैंक की कीमत 500 रुपये और ओप्पो के पावर बैंक की कीमत 550 रुपये बताता है. यात्री पावर बैंक्स के क्वालिटी को लेकर वेंडर से सवाल पूछता है तो वह प्रोडक्ट को बढ़िया बताते हुए कहता है कि, पूरी गारंटी है और खराब होने पर वापस किया जा सकता है. वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि, कनेक्टिंग केबल के जरिए पावर बैंक से मोबाइल फोन कनेक्ट करने पर चार्जिंग भी होती है. हालांकि, अगले ही मिनट यात्री जब पावर बैंक को चेक करने के इरादे से खोलता है तो बीच में मिट्टी भरी हुई मिलती है. पोल खुलने पर पावर बैंक बेचने वाला शख्स घबरा जाता है. वह फौरन यात्री के हाथ से सभी पावर बैंक वापस लेने लगता है और वीडियो रिकॉर्डिंग करने से रोकता है.

यहां देखें वीडियो

'रस्ते का माल सस्ते में'

इंस्टाग्राम पर ट्रेन में नकली पावर बैंक बेचे जाने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. कई यूजर्स वीडियो देख कर हैरान हैं तो कोई खूब मजे ले रहा है. वीडियो को अब तक 2.1 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. 32 हजार से ज्यादा यूजर्स ने वीडियो को लाइक किया है. वहीं 43 हजार अन्य यूजर्स के साथ इसे शेयर किया गया है. यूजर्स इस वीडियो पर काफी फनी कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने मजे लेते हुए लिखा, "रस्ते का माल सस्ते में." एक अन्य यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, "कुछ इसी तरह 2020 में कटरा में अखरोट खरीदे थे, हथौड़े से भी नहीं फूटा."

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
धरती से टकरा सकता है क्षुद्रग्रह, मच सकती है तबाही! NASA ने किया तारीख और समय का खुलासा
ट्रेन में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बेच रहा था शख्स, यात्री ने पावर बैंक खोला तो उड़ गए होश, लोग बोले- ये तो स्कैम है
जलते पटाखों के बीच रोती-बिलखती बच्ची को छोड़ पत्नी को बचाने लगा शख्स, देख भड़के लोग
Next Article
जलते पटाखों के बीच रोती-बिलखती बच्ची को छोड़ पत्नी को बचाने लगा शख्स, देख भड़के लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;