सावधान ! VIDEO बताता है कि खतरनाक जंगली जीव को भूलकर भी न करें पालतू समझने की गलती

वीडियो में एक महिला कर्मचारी मगरमच्छ के बिल्कुल पास जाकर उसे अपने हाथों से खाना खिला रही है. शायद ये उसका रोजमर्रा का काम होगा, लेकिन आज मगरमच्छ का मूड कुछ और ही था. महिला ने जैसे ही उसके मुंह में खाने का टुकड़ा डाला, मगरमच्छ ने उसका हाथ ही लपक लिया.

सावधान ! VIDEO बताता है कि खतरनाक जंगली जीव को भूलकर भी न करें पालतू समझने की गलती

VIDEO: मगरमच्छ को पालतू समझने की गलती हो सकती है जानलेवा

जानवरों की देखभाल का काम आसान नहीं है. कई बार खतरनाक जंगली जानवरों का व्यवहार दोस्ताना भी हो जाता है, लेकिन सावधानी फिर भी बेहद जरूरी है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो से ये बात एक बार फिर साबित हो गई है. इस वीडियो में मगरमच्छ को खाना खिलाने की कोशिश कर रही केयर टेकर का हाथ मगरमच्छ ने अचानक पकड़ लिया है. मगरमच्छ के ताकतवर जबड़ों से महिला का हाथ छुड़ाने के लिए उसके साथियों को खासी मशक्कत करनी पड़ी. वीडियो देखकर ये भी साफ पता चलता है कि मगरमच्छ के इस अप्रत्याशित हमले ने महिला को काफी जख्मी कर दिया है. 

मगरमच्छ के ताकतवर जबड़ों में फंसा हाथ

खतरनाक प्राणियों की देखभाल करने वाले कर्मचारी इस जानवरों के इतनी आदी हो जाते हैं कि कई बार लापरवाही भी कर बैठते हैं. इस वीडियो में एक महिला कर्मचारी मगरमच्छ के बिल्कुल पास जाकर उसे अपने हाथों से खाना खिला रही है. शायद ये उसका रोजमर्रा का काम होगा, लेकिन आज मगरमच्छ का मूड कुछ और ही था. महिला ने जैसे ही उसके मुंह में खाने का टुकड़ा डाला, मगरमच्छ ने उसका हाथ ही लपक लिया. मगरमच्छ के ताकतवर जबड़े से हाथ छुड़ा पाना महिला के बूते के बाहर था. देखते ही देखते मगरमच्छ ने उसे पानी से भरे टब में खींच लिया और अपने चिर-परिचित अंदाज में पलट भी दिया. ये नजारा देखते हुए महिला के साथी कर्मचारी उसकी मदद के लिए दौड़े. काफी मशक्कत के बाद ही महिला कर्मचारी को जैसे-तैसे मगरमच्छ के मुंह से बचाया जा सका.

इस तस्वीर में छिपा है एक जानवर, 90 फीसद लोगों की नज़रें खा चुकी हैं धोखा !

मगरमच्छ को पालतू समझने की गलती न करें

24 सेकंड का ये वीडियो Nature Is Metal नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो पर यूजर्स के तरह-तरह के कमेंट्स आ रहे हैं. कई लोग ये जानना चाहते हैं कि क्या इस दुर्घटना के बाद महिला का हाथ सलामत है? वहीं कुछ लोग इस महिला की हिम्मत की दाद दे रहे हैं, तो कुछ का कहना है कि उसने खुद की सुरक्षा के मामले में लापरवाही बरती है. जो भी हो, लेकिन मगरमच्छ या किसी भी खतरनाक जंगली जानवर को पालतू समझने की गलती कभी नहीं करनी चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com