Blind Dog Viral Video: आंखें नहीं पर सनसेट का पूरा मजा ले रहा डॉगी, Cuteness के कायल हुए लोग, बोले- नजर ना लगे...

वीडियो में एक डॉगी को सनसेट का आनंद लेते हुए दिखाया गया है. सबसे ताज्जुब की बात है कि ये डॉगी देख नहीं सकता है, मगर सनसेट का आनंद ले रहा है. जरा देखिए कि किस तरह से ये दृष्टिहीन डॉग एकाग्रचित्त होकर सनसेट के आनंद को महसूस कर रहा है.

Blind Dog Viral Video: आंखें नहीं पर सनसेट का पूरा मजा ले रहा डॉगी, Cuteness के कायल हुए लोग, बोले- नजर ना लगे...

आंखें नहीं पर सनसेट का पूरा मजा ले रहा यह ब्‍लाइंड डॉगी

नई दिल्‍ली :

हमारे लिए आंखों के बिना दुनिया की कल्पना करना भी कठिन है. जरा सोचिए आंखों के बिना कितनी अंधेरी और बेरंग लगेगी ये दुनिया.  ऐसे में अगर कोई बिना आंखों के प्रकृति के अद्भुत नज़ारे का आनंद ले रहा हो, तो उसे देखना भी एक सुखद आश्चर्य ही होगा. सोशल मीडिया में ट्विटर पर @buitengebieden_ नाम के यूज़र ने एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में एक डॉगी को सनसेट का आनंद लेते हुए दिखाया गया है. सबसे ताज्जुब की बात है कि ये डॉगी देख नहीं सकता है, मगर सनसेट का आनंद ले रहा है. जरा देखिए कि किस तरह से ये दृष्टिहीन डॉग एकाग्रचित्त होकर सनसेट के आनंद को महसूस कर रहा है. 

 इस वीडियो में कैप्शन लिखा गया है- 'ये सन्नी है. सन्नी देख नहीं सकता है, मगर सनसेट को महसूस कर सकता है.' आमतौर पर  लोगों को लगता है कि प्रकृति का आनंद आंखों की मदद से ही ले सकते हैं. मगर ऐसा नहीं है. बिना आंखों के भी प्राणी इस दुनिया में रह रहे हैं और दिल से खूबसूरती का आनंद ले रहे हैं.

वीडियो में सन्नी बेहद शांत नज़र आ रहा है, प्रकृति को महसूस कर रहा है. इस वीडियो को करीब 81.3 हज़ार लोगों ने देखा है. करीब 8,096 लोगों ने लाइक किया है. डॉगी को वीडियो में देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि वो प्रकृति प्रेमी है. वो नेचर के काफी करीब है. इस वीडियो पर कई यूज़र्स ने कमेंट किए हैं. @nnnooan06 नाम के ट्विटर यूज़र ने कमेंट किया है- 'सन्नी तुम बहुत प्यारे हो, तुम सनसेट को हमसे ज्यादा महसूस कर रहे हो. @chadchloe123 नाम के ट्विटर यूज़र ने कहा कि सन्नी की तरह हमारे पास भी एक डॉगी थी, जो देख नहीं सकती थी, मगर सूर्य को महसूस कर सकती थी. इस वीडियो को देखने के बाद ऐसा लगता है कि इंसान हो या जानवर, सभी को कुदरत ने बनाया है, लिहाजा सभी को निसर्ग से प्यार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com