विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 08, 2022

रेस जीतने की मजेदार ट्रिक, VIDEO में देखिए साइंस और ताकत का अनोखा संगम

सोशल मीडिया पर एक साइकिल सवार का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो बैठकर नहीं, बल्कि उस पर लेटकर साइकिल चलाते हैं. यही नहीं ऐसा करते हुए साइकिल की रफ्तार भी देखते ही बनती है.

Read Time: 3 mins
रेस जीतने की मजेदार ट्रिक, VIDEO में देखिए साइंस और ताकत का अनोखा संगम
इस साइकिल सवार की ट्रिक देख स्कूटर वाला भी करने लगा, अंत तक देखिए VIDEO

साइकिल पर स्टंट करते हुए कई वीडियो आपने देखे होंगे. कोई एक पैडल पर खड़ा होकर साइकिल चलाने में एक्सपर्ट होता है, तो कोई दोनों हाथ छोड़कर साइकिल को सरपट दौड़ा सकता है, लेकिन हम जिस साइकिल सवार की बात कर रहे हैं उसका अंदाज बिलकुल अलग है. ये साइकिल पर बैठकर नहीं, बल्कि लेटकर साइकिल चलाते हैं. यही नहीं ऐसा करते हुए साइकिल की रफ्तार भी देखते ही बनती है. लेटकर साइकिल चलाने वाला ये प्रतियोगी बाकी साइकलिस्ट को पीछे छोड़कर रेस भी जीत लेता है.आइए देखते हैं कैसे किया इन्होंने ये कारनामा.

यहां देखिए वीडियो

साइकिल सवार ने बनाया कमाल का बैलेंस

ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया है अमेजिंग फिजिक्स नाम के ट्विटर हैंडल ने. इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि साइकिल रेस जारी है, जिसे जीतने के लिए राइडर्स अपना दिल और जान लगा रहे हैं. इस रेस में एक साइकिल सवार सबसे पीछे नजर आता है. पीले रंग की ड्रेस में दिखाई दे रहा ये शख्स पहले तो कुछ देर दूसरे रेसर्स की तरह साइकिल के पैडल मारता है, लेकिन ये कोशिश वो कुछ ही देर के लिए करता है, क्योंकि रेस जीतने का उसका प्लान कुछ अलग है.

पैडल मारते-मारते अचानक ये सवार चलती साइकिल पर पैडल मारना रोककर लेटने की कोशिश करता दिखाई देता है. कमाल का बैलेंस दिखाते हुए वो अपनी इस कोशिश में कामयाब होता है. साइकिल सवार का ये स्टंट ही चौंकाने वाला था. पर, असल हैरानी तो उसके बाद होती है. जब साइकिल पर लेटे-लेटे ही ये सवार बड़े स्मार्ट तरीके से दूसरे रेसर्स को पीछे छोड़ देता है. सिर्फ इतना ही नहीं रेस के आगे चल रहे स्कूटर को भी ये रेसर लेटे-लेटे ही पीछे कर देता है. इस साइकिल सवार को देखकर स्कूटर सवार भी लेटकर ही गाड़ी  चलाने की कोशिश करता है.

ई-रिक्शा पर लगा ये देसी जुगाड़ देगा गर्मी से राहत, लोगों ने कहा- 'वाह क्या बात है'
 

वीडियो पर रिएक्शन

अमेजिंग फिजिक्स ने इस वीडियो को साइक्लिंग + फिजिक्स = विनर के कैप्शन से शेयर किया है. इस वीडियो पर लगातार लोग कमेंट कर रहे हैं. कुछ ने इस साइकिल सवार को जीनियस बताया है, जबकि कुछ का मानना है कि साइकिल सवार ने चीटिंग की है. रेस के नियम क्या कहते हैं ये अलग बात है. पर, ये तय है कि इस तरह साइक्लिंग करके सवार ने लोगों को अचरज में तो डाल ही दिया है.

मुंबई में स्पॉट हुईं कियारा आडवाणी, जान्हवी और बहन खुशी, दिखा खास अंदाज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बेटे की शादी में मम्मी-पापा ने गोविंदा के गाने पर किया तड़कता-भड़कता डांस, एक्सप्रेशन्स के आगे फेल हो जाएं अच्छे-अच्छे
रेस जीतने की मजेदार ट्रिक, VIDEO में देखिए साइंस और ताकत का अनोखा संगम
बैलेंस खोते ही पलट गया ओवरलोड ट्रक, सैकड़ों बोरियों के नीचे दब गया सड़क किनारे बैठा बेजुबान, VIDEO देख फूटा लोगों का गुस्सा
Next Article
बैलेंस खोते ही पलट गया ओवरलोड ट्रक, सैकड़ों बोरियों के नीचे दब गया सड़क किनारे बैठा बेजुबान, VIDEO देख फूटा लोगों का गुस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;