यह ख़बर 20 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

उत्तराखंड में प्रकृति की विनाशलीला पर गमगीन हुए भारतीय सितारे

खास बातें

  • अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा, उत्तर भारत के उत्तराखंड में अकल्पनीय बाढ़ आई है...बड़ी संख्या में सेना के जवान सहायता और मदद कर रहे हैं। सेना बहुत बढ़िया काम कर रही है।
नई दिल्ली/मुंबई:

उत्तराखंड में आई भीषण बाढ़ में सैंकड़ों लोगों के मरने और हजारों लोगों के लापता होने से बॉलीवुड, लेखक तथा क्रिकेट जगत की नामचीन हस्तियां बेहद गमगीन हैं और पीड़ितों के परिवारवालों के लिए प्रार्थनाएं कर रहे हैं।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने सेना के बचाव प्रयास की प्रशंसा करते हुए माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, ‘उत्तर भारत के उत्तराखंड में अकल्पनीय बाढ़ आई है...बड़ी संख्या में सेना के जवान सहायता और मदद कर रहे हैं। सेना बहुत बढ़िया काम कर रही है।

चर्चित लेखक चेतन भगत ने ट्वीट किया, उत्तराखंड की त्रासदी से बहुत दुखी हूं। आशा करता हूं कि हम इससे सीखेंगे और इसका इस्तेमाल अपने शीर्ष तीर्थ स्थानों और पूरे आधारभूत ढांचे को सुधारने में करेंगे। उन्होंने कहा, मथुरा, वाराणसी, चार धाम के प्रबंधन और आधारभूत ढांचे की तुलना विश्व के अन्य बड़े धर्मों के शीर्ष धर्म स्थलों से तुलना करें और बदले।

गायिका श्रेया घोषाल ने लिखा, उन सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रही हूं, जो उत्तराखंड में फंस गए हैं और असहाय हैं। मैं आशा करती हूं कि वहां अब और ज्यादा बाढ़ नहीं आएगी और सभी को बचा लिया जाएगा। बहुचर्चित फिल्मकार शेखर कपूर ने ट्वीट किया, वैज्ञानिक लंबे समय से हिमालय के हिमनद (ग्लेशियर) के पिघलने के बारे में चेतावनी दे रहे हैं। इसकी वजह से केदारनाथ त्रासदी हुई है और गंगोत्री पर खतरा मंडरा रहा है।

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने लिखा, दोस्तो उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में प्रकृति के प्रकोप पर मेरे साथ प्रार्थना में शामिल हों। सेना ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वे हमारे रक्षक हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभिनेत्री नेहा धूपिया ने लिखा, उत्तराखंड में विनाशलीला को देखकर और उसके बारे में पढ़कर बहुत दुखी हूं। इस त्रासदी से प्रभावित लोगों के परिवारवालों के लिए प्रार्थना करती हूं।