ताजमहल में पर्यटकों को मिला नया सेल्फी प्वाइंट, फोटो के शौकीन लोगों की लग रही भीड़

आगरा (Agra) में यमुना का जलस्तर बढ़ने के बाद पर्यटकों को ताजमहल (Taj Mahal) के पास नया सेल्फी प्वाइंट (Selfie Point) मिला. यहां भारी मात्रा में पर्यटकों का जमावड़ा लग रहा है.

ताजमहल में पर्यटकों को मिला नया सेल्फी प्वाइंट, फोटो के शौकीन लोगों की लग रही भीड़

ताजमहल में पर्यटकों को मिला नया सेल्फी प्वाइंट

यमुना में बढ़ता जलस्तर जहां एक तरफ विभाग के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. वहीं, आगरा (Agra) में यमुना का जलस्तर बढ़ने के बाद पर्यटकों को ताजमहल (Taj Mahal) के पास नया सेल्फी प्वाइंट (Selfie Point) मिला. यहां भारी मात्रा में पर्यटकों का जमावड़ा लग रहा है. ताजमहल के पार्श्व में स्थित यमुना नदी में पानी बढ़ने से मेहताब बाग आने वाले पर्यटकों को ताजमहल का विहंगम दृश्य दिखाई दे रहा है. यमुना नदी में पानी बढ़ने से ताजमहल की सुंदरता में चार चांद लग गए हैं.

ताजनगरी में स्थित यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में रविवार रात को गोकुल बैराज से पानी छोड़ा गया है. इसके सोमवार शाम तक आगरा में पहुंच गया है. ऐसे में यमुना किनारे बसे हुए ग्रामीण क्षेत्रों में भी पानी पहुंचने का खतरा बढ़ गया है. जानकारी के अनुसार, पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बारिश होने के चलते मथुरा में यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान पर पहुंच गया है.

देखें Photos:

यमुना के बढ़ते हुए जलस्तर को देखते हुए विभाग भी सावधानी बरत रहा है. लगातार जल स्तर पर नजर रखी जा रही है और यमुना किनारे स्थित है ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दे दिए गए हैं. विभाग के अनुसार यमुना का जलस्तर बढ़ने पर नदी किनारे स्थित खेतों में पानी पहुंचने की अत्यधिक संभावना है. वहीं किसी भी खतरे से निपटने के लिए विभाग पूरी तरह से अलर्ट है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

पानी से भरे टब में नहाने के लिए भिड़ गए दो भालू, खूब हुई फाइट और फिर...