मां की रसोई में मिला 24 साल पहले का मसाला, खुद के जन्म के पहले के मसालों को देख उड़े बेटी के होश

इस बात का खुलासा तब हुआ जब सारा ने अपनी मां से एप्पल पाई बनाने की रेसिपी पूछी. मां ने इसमें एक खास मसाला डालने की बात कहीं, जिसे देखकर सारा के होश उड़ गए.

मां की रसोई में मिला 24 साल पहले का मसाला, खुद के जन्म के पहले के मसालों को देख उड़े बेटी के होश

रसोई में मिले दो दशक पुराने मसाले, तारीफ देख उड़ जाएंगे होश

कल्पना कीजिए कि आप अपनी मां की किचन पेंट्री को खंगाल रहे हैं और आपको वहां खुद से भी पुराने मसाले मिल जाए, तो हैरानी होना लाजिमी है. सारा मैक्गोनागल के साथ बिल्कुल ऐसा ही हुआ, जिन्होंने अपना अनुभव एक्स (पहले ट्विटर) पर शेयर किया. इस बात का खुलासा तब हुआ जब सारा ने अपनी मां से एप्पल पाई बनाने की रेसिपी पूछी. मां ने इसमें एक खास मसाला डालने की बात कहीं, तब सारा चेक करने के लिए उस जार तक पहुंची. जब उसकी नज़र जार पर लिखे लेबल पर पड़ी, तो उसके होश उड़ गए.

मसाले पर नजर पड़ते ही सारा अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाई. उसने अपनी मां से कहा कि, यह 24 साल पहले एक्पायर हो गया. इसके बाद सारा ने बाकी मसालों की दोबारा जांच करने का फैसला किया और उन्हें आश्चर्य हुआ, जब 'डिलेक्टेबली डिल हर्बल ब्लेंड' के पैक पर तारीख 16 दिसंबर 1999 लिखी थी.

यहां देखें पोस्ट

सारा ने आगे लिखा, 'उसने कम से कम तीस मसालों के साथ शुरुआत की थी. उसके पास अब छह मसाले बचे हैं. हमनें चाय की तीन पूरी अलमारियों को भी साफ किया और मेरे पसंदीदा गर्म कोको मिश्रण को फिर से खोजा, जो बचपन में मेरा फेवरेट था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सारा का पोस्ट जल्द ही वायरल हो गया और इंटरनेट यूजर्स ने ढेर सारे कमेंट्स किए. एक्स पर एक यूजर ने लिखा, 'हालांकि, मसाले एक्सपायर नहीं होते हैं. वे बस अपनी शक्ति खो देते हैं. वे सभी अभी भी अच्छे थे, आपको स्वाद के लिए और अधिक इस्तेमाल करने की जरूरत होगी.' एक यूजर ने मजाक में लिखा, 'यार, यह अब डिल जैसा भी नहीं दिखता. यह ईमानदारी से कैटनिप जैसा दिखता है.' एक अन्य ने लिखा, 'अपनी दादी को चलने-फिरने में मदद करते समय, मुझे वास्तविक टिन फ़ॉइल का एक बॉक्स मिला. एल्यूमीनियम फ़ॉइल नहीं, बल्कि टिन फ़ॉइल.'