विज्ञापन
Story ProgressBack

इंदौर की साफ सफाई देख खुली रह गई US Vlogger की आंखें, मैनेजमेंट देख तारीफ करने पर हुए मजबूर

एक अमेरिकी व्लॉगर ने इंदौर के वेस्ट मैनेजमेंट और स्वच्छता के ताज पर वीडियो बनाया. उनका वीडियो वायरल होने के बाद खुद आनंद महिंद्रा ने भी वीडियो शेयर कर सवाल किया है कि, क्या देश के लिए ये सपना देख सकते हैं.

Read Time: 3 mins
इंदौर की साफ सफाई देख खुली रह गई US Vlogger की आंखें, मैनेजमेंट देख तारीफ करने पर हुए मजबूर
आनंद महिंद्रा ने इंदौर की सफाई देख लिखी ये बात.

इंदौर लगातार कई सालों से सफाई के मामले में पहले पायदान पर मजबूत पकड़ बनाए हुए हैं. इस साल भी जनवरी में इंदौर ने ये तमगा अपने नाम किया है. लगातार सातवीं बार सफाई का सेहरा इंदौर के ही सिर सजा है. अपने वेल प्लांड वेस्ट सेग्रीगेशन और उसके कंवर्जन से इंदौर ने ये पहचान हासिल की है, जो अब तक देश के लिए मिसाल बनी हुई थी और अब विदेशी भी इस सिस्टम से इंप्रेस हो रहे हैं. हाल ही में एक अमेरिकी व्लॉगर ने इंदौर के वेस्ट मैनेजमेंट और स्वच्छता के ताज पर वीडियो बनाया. उसका वीडियो वायरल होने के बाद खुद आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर किया और सवाल किया कि क्या देश के लिए ये सपना देख सकते हैं.

यूएस व्लॉगर का वीडियो

यूएस व्लॉगर Max McFarlin इंदौर की साफ सफाई पर ये वीडियो बनाया है. इस वीडियो में उन्होंने इंदौर के रोड साइड ईटिंग ज्वाइंट्स की सफाई व्यवस्था को कैप्चर किया. इसके अलावा इंदौर के मेजर ईटिंग प्वाइंट्स का भी वीडियो बनाया. उन्होंने अपने वीडियो में दिखाया कि, किस तरह स्टील की प्लेट्स में पहले खाना सर्व किया जाता है. उसके बाद उन्हें अलग अलग बिन्स में रखा जाता है. इसके साथ ही एक वॉश बेसिन भी उपलब्ध है. जहां खाना खाने के बाद लोग हाथ धो सकते हैं. यूएस व्लॉगर ने इंदौरियों की स्पिरिट की भी तारीफ की, जो शहर में गंदगी देखते हैं तो तुरंत उसे साफ करते हैं. वीडियो में एक शख्स सड़क पर गिरी थाली को हटाता हुआ दिखाई दे रहा है.

यहां देखें वीडियो

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया ये वीडियो

यूएस व्लॉगर के इस वीडियो को उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया. उन्होंने लिखा कि, 'साफ सफाई के इस जज्बे को पूरे देश में फैल जाना चाहिए.' अपनी पोस्ट का कैप्शन उन्होंने दिया कि, 'आज ये सपना देखना चाहता हूं कि ये प्रक्रिया पूरे देश में लागू हो जाए.' जिस पर एक शख्स ने कमेंट किया कि, 'वाकई ऐसा हुआ तो भारत पूरी दुनिया का सबसे साफ देश होगा.'

ये भी देखें : Heat Wave: गर्मी से हाहाकार, मौसम विभाग ने 5 दिनों के लिए Red Alert घोषित किया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नहीं आती थी ड्राइविंग, रील के चक्कर में कार समेत खाई में गिरी लड़की, कमजोर दिल वाले न देखें VIDEO
इंदौर की साफ सफाई देख खुली रह गई US Vlogger की आंखें, मैनेजमेंट देख तारीफ करने पर हुए मजबूर
ग्रेट वॉल ऑफ चाइना बना दादर स्टेशन, भारी भीड़ को देखकर लोगों को आई मुंबई लोकल की याद
Next Article
ग्रेट वॉल ऑफ चाइना बना दादर स्टेशन, भारी भीड़ को देखकर लोगों को आई मुंबई लोकल की याद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;