विज्ञापन
Story ProgressBack

भीषण गर्मी से बेहोश हो गया बंदर, पुलिसकर्मी ने CPR देकर बचाई जान, जमकर मिल रही सराहना

वीडियो 30 मई को साझा किया गया था. तब से इसे कई बार देखा जा चुका है और संख्या अभी भी बढ़ रही है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
भीषण गर्मी से बेहोश हो गया बंदर, पुलिसकर्मी ने CPR देकर बचाई जान, जमकर मिल रही सराहना
भीषण गर्मी से बेहोश हो गया बंदर, पुलिसकर्मी ने CPR देकर बचाई जान

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) में एक पुलिसकर्मी को एक "बेजान" बंदर (Monkey) मिला जो पुलिस स्टेशन के परिसर में एक पेड़ से गिर गया था. बिना समय बर्बाद किए, उन्होंने जानवर की जान बचाने के लिए उस पर कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) किया, जो भीषण गर्मी के कारण बेहोश हो गया था.

खबरों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के छतारी पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल विकास तोमर ने 24 मई को बंदर पर सीपीआर किया, जबकि उनके सहयोगियों ने उन्हें उत्तेजित मंडली से बचाया. “हमें आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रशिक्षित किया गया है. चूंकि इंसानों और बंदरों के शरीर बहुत मिलते-जुलते हैं, इसलिए मैंने बंदर को पुनर्जीवित करने की कोशिश की, जबकि मेरे सहयोगियों ने मुझे उत्तेजित मंडली से बचाया. तोमर ने आउटलेट को बताया, मैंने रुक-रुक कर रगड़ने और मुंह में थोड़ी मात्रा में पानी डालने के साथ लगभग 45 मिनट तक छाती को पंप किया और आखिरकार वह पुनर्जीवित हो गया.

आउटलेट ने आगे बताया कि पशुचिकित्सक डॉ. हरिओम शर्मा ने बंदर को होश में आने के बाद एंटीबायोटिक दिया. आईएएनएस ने वीडियो इस शीर्षक के साथ साझा किया, “देखें: बुलंदशहर के एक पुलिस स्टेशन के परिसर में, गर्मी से बेहोश एक बेजान बंदर को एक पुलिस अधिकारी ने घंटों तक पानी पिलाया और बचाया. यह जीवन है."

देखें Video:

वीडियो की शुरुआत में तोमर को बेहोश बंदर पर सीपीआर करते हुए दिखाया गया है. जैसे ही वीडियो आगे बढ़ता है, किसी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “इसको थोड़ा सा पानी और दो. थोड़ा पानी डाल दो." फिर वीडियो में बंदर को अपने पिछले पैरों पर खड़ा दिखाया गया है, जिसे तोमर ने सहारा दिया है. वीडियो के अंत में, जब तोमर उस पर पानी डालते हैं तो बंदर होश में आ जाता है और कूद जाता है.

वीडियो 30 मई को साझा किया गया था. तब से इसे कई बार देखा जा चुका है और संख्या अभी भी बढ़ रही है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक एक्स यूजर ने पोस्ट किया, "यह आदमी सराहना का हकदार है." एक अन्य ने कहा, "पुलिसकर्मी को सलाम." तीसरे ने कहा, “भगवान आपका भला करें,” चौथे ने कहा, “मेरा दिन बना दिया. उनके लिए बहुत बड़ा सम्मान.” पांचवे ने लिखा, "मानवता अभी भी जीवित है." 

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जन्नत है जन्नत...छोटी बच्ची ने पंजाबी में बड़े स्टाइल में की कश्मीर की तारीफ, लोग बोले- Kashmir की ब्रैंड एंबेसडर है
भीषण गर्मी से बेहोश हो गया बंदर, पुलिसकर्मी ने CPR देकर बचाई जान, जमकर मिल रही सराहना
पंचायत का 'सितारा' या इमरान खान वाला घोड़ा, दिल्ली की सड़कों पर घुड़सवारी करते शख्स का वीडियो देख इंटरनेट पर आई कमेंट्स की बाढ़
Next Article
पंचायत का 'सितारा' या इमरान खान वाला घोड़ा, दिल्ली की सड़कों पर घुड़सवारी करते शख्स का वीडियो देख इंटरनेट पर आई कमेंट्स की बाढ़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;