छठ पूजा के मौके पर दिखी एकता, सड़कों पर झाड़ू लगाकर मुस्लिम समुदाय ने की सफ़ाई

छठ पूजा पूर्वांचलियों का सबसे प्रसिद्ध त्योहार होता है. इस दौरान साफ़-सफ़ाई का विशेष ध्यान रखा जाता है. लोग सड़क और गलियों की सफ़ाई करते हैं ताकि छठ पूजा करने वाले आसानी से छठ घाट पर आ सकें. छठ पूजा के दौरान कई ऐसे श्रद्धालु भी होते हैं.

छठ पूजा के मौके पर दिखी एकता, सड़कों पर झाड़ू लगाकर मुस्लिम समुदाय ने की सफ़ाई

छठ पूजा (Chhath Pooja) पूर्वांचलियों (Festival) का सबसे प्रसिद्ध त्योहार होता है. इस दौरान साफ़-सफ़ाई (Chhath Pooja Festivals) का विशेष ध्यान रखा जाता है. लोग सड़क और गलियों की सफ़ाई करते हैं ताकि छठ पूजा करने वाले आसानी से छठ घाट पर आ सकें. छठ पूजा के दौरान कई ऐसे श्रद्धालु भी होते हैं, जो जमीन पर लेटकर घाट पहुंचते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें और वीडियोज़ देखने को मिल जाते हैं. अभी हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर झाड़ू लगा रहे हैं.

वीडियो देखें

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मुस्लिम समुदाय के लोग छठ पूजा के दौरान सड़क की सफ़ाई कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर कई प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे लोग सड़कों की सफाई कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देखा जाए तो छठ पूजा एक ऐसा त्योहार है, जो अमीर-गरीब, जात-धर्म से हटके है. मुस्लिम समुदाय के लोग भी इस त्योहार को बेहतरीन तरीके से मनाते हैं. आपको ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके ज़रूर बताइएगा.