देवी दुर्गा का अनोखा भक्त, गंगाजल से भरे 21 कलश सीने पर रखकर मां की पूजा, ये पुजारी 25 सालों से कर रहे ऐसा अनुष्ठान

पटना के एक मंदिर के पुजारी अनोखा अनुष्ठान कर रहे हैं. मंदिर के पुजारी नागेश्वर बाबा ने अपने सीने पर गंगाजल से भरे 21 कलशों की स्थापना की है. और वह पिछले 25 सालों से ये अनुष्ठान करते आ रहे हैं.

देवी दुर्गा का अनोखा भक्त, गंगाजल से भरे 21 कलश सीने पर रखकर मां की पूजा, ये पुजारी 25 सालों से कर रहे ऐसा अनुष्ठान

देवी दुर्गा का अनोखा भक्त, गंगाजल से भरे 21 कलश सीने पर रखकर मां की पूजा

शारदीय नवरात्र गुरुवार से शुरु हो गए हैं. जिस तरह भगवान के भक्त अलग-अलग तरह के होते हैं, ठीक उसी तरह उनकी भक्ति का तरीका भी अलग-अलग होता है. नवरात्र में लोग अलग अलग तरह से अनुष्ठान करते हैं. घरों में कलश स्‍थापना होती है. कुछ लोग पूरे नौ दिन, तो कुछ लोग चढ़ती उतरती यानी पहली और अष्टमी को उपवास रखते हैं.

नौ दिन तक हर रोज भव्य तरीके से मां दुर्गा की पूजा की जाती है. ऐसे में पटना के एक मंदिर के पुजारी अनोखा अनुष्ठान कर रहे हैं. मंदिर के पुजारी नागेश्वर बाबा ने अपने सीने पर गंगाजल से भरे 21 कलशों की स्थापना की है. और वह पिछले 25 सालों से ये अनुष्ठान करते आ रहे हैं.

देखें Photos:

पटना में न्यू सचिवालय के पास स्थित दुर्गा मंदिर के पुजारी नागेश्वर बाबा ने अपने सीने पर 21 गंगाजल से भरे कलश रखकर देवी दुर्गा की पूजा शुरू की है. उन्होंने बताया, कि मैं इन कलशों को अगले 9 दिनों तक पूर्ण उपवास रखते हुए अपने सीने पर रखे रहूंगा. मैं ऐसा पिछले 25 वर्षों से नवरात्रि के अवसर पर कर रहा हूं.

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कैसे पुजारी जी अपने सीने पर 21 गंगाजल से भरे पीतल के कलश रखकर मां की आराधना कर रहे हैं. खास बात ये है कि पुजारी जी अपने इस अनुष्ठान में 9 दिनों तक व्रत भी रखते हैं.

इस वीडियो को भी देखें : सोफे पर लेटकर तकिए को गोद में रखकर, कुछ ऐसे स्टाइल में सोता है ये डॉगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com