महिला को नहीं मिला कोई और तो अपनी बिल्ली इंडिया से ही कर ली शादी, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

बेदखली का सामना करना और अपनी 5 साल की बिल्ली को खोने के डर से, दो बच्चों की सिंगल माँ ने 19 अप्रैल को शादी के बंधन में बंधने के लिए एक नागरिक समारोह आयोजित किया.

महिला को नहीं मिला कोई और तो अपनी बिल्ली इंडिया से ही कर ली शादी, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

महिला को नहीं मिला कोई और तो अपनी बिल्ली इंडिया से ही कर ली शादी

लंदन की एक 49 वर्षीय महिला ने हाल ही में किराये की पाबंदियों से बचने के लिए इंडिया नाम की अपनी पालतू बिल्ली से ही शादी कर ली, जहां उसे यूनिट में जानवरों को लाने से रोक दिया गया था. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, डेबोरा हॉज ने इस योजना में एक दिक्कत महसूस की और अपनी बिल्ली से शादी करने की योजना बनाई क्योंकि वो इससे पहली भी अपनी बिल्ली के लिए कई घर बदल चुकी थीं. क्योंकि मकान मालिक अपने घर में जानवरों को रखने की अनुमति नहीं दे रहे थे.

बेदखली का सामना करना और अपनी 5 साल की बिल्ली को खोने के डर से, दो बच्चों की सिंगल माँ ने 19 अप्रैल को शादी के बंधन में बंधने के लिए एक नागरिक समारोह आयोजित किया. एक्सप्रेस के अनुसार, हॉज ने कहा कि उनके पास अपने पालतू जानवर से शादी करके "खोने के लिए कुछ नहीं और पाने के लिए सब कुछ" था. उसने कहा कि उसकी बिल्ली, इंडिया, उसके बच्चों के बाद उसके जीवन में "सबसे महत्वपूर्ण" चीज है.

एक्सप्रेस के अनुसार, उसने समझाया, "इंडिया से शादी करके, मुझे कोई मकान मालिक मेरी बिल्ली से अलग नहीं कर पाएगा, क्योंकि वह मेरे लिए बच्चों की तरह महत्वपूर्ण है."

पोस्ट ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में, हॉज और उनकी पालतू बिल्ली और उनके बच्चों ने दक्षिण-पूर्व लंदन के एक पार्क में अपने विवाह समारोह के लिए टक्सीडो-शैली के कपड़े पहने थे. इंडिया ने अपनी प्रतिज्ञाओं के माध्यम से हॉज के दोस्तों को देखा, जिसमें एक नागरिक संघ को कानूनी रूप से नियुक्त करने वाला भी शामिल था. उन्होंने कहा, "मैंने ब्रह्मांड के तहत प्रतिज्ञा ली कि कोई भी शख्स मुझे और इंडिया को कभी अलग नहीं करेगा."

हॉज ने यह भी कहा, "मैंने उससे अलग होने से इंकार कर दिया. मैं उसके बिना रहने के बजाय सड़कों पर रहना पसंद करूंगा. ”

इस बीच, मीडिया आउटलेट के अनुसार, हॉज ने खुलासा किया कि उनके पिछले किराए के घर में, जब एक मकान मालिक ने बेदखली की धमकी दी थी, तो उन्हें दो बिल्लियों को छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था. उसने कहा कि 5 साल पहले, वह अपनी वर्तमान इकाई में चली गई, जहां उन्होंने अपने पूर्व बिल्ली के दोस्त जमाल को भी दूर कर दिया. हॉज ने कहा, "3 पालतू जानवरों को खोने से मेरा दिल बिल्कुल टूट गया."

हालांकि, उसने आगे कहा कि 2017 में, वह आखिरकार अपने मकान मालिक को उसे एक और बिल्ली - इंडिया लाने के लिए मनाने में सक्षम थी. लेकिन यह सब सहज नहीं था क्योंकि इंडिया ने जल्द ही एक कार की चपेट में आने के बाद एक पैर खो दिया, जिसके बाद बिल्ली का बच्चा हॉज पर अधिक निर्भर हो गया.

अब, कपल को एक बार फिर से निष्कासन का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि मार्च में अप्रत्याशित रूप से अपनी नौकरी खोने के बाद से हॉज किराए पर घर लेने के लिए संघर्ष कर रही हैं. उसने कहा, "मुझे इंडिया को खोने का डर है," इसलिए, एक और कदम की उम्मीद करते हुए, हॉज ने नई शर्तों की परवाह किए बिना एक साथ रहने के लिए अपने पालतू जानवर से शादी की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूपी के मंदिरों-मस्जिदों से उतारे जा रहे लाउडस्पीकर, पुलिस ने कार्रवाई को दी रफ्तार