देखें स्पेस से कैसा दिखता है मक्का-मदीना, एस्ट्रोनॉट ने ट्विटर पर शेयर की खूबसूरत तस्वीर

सुल्तान अल नेयादी ने हाल ही में स्पेसवॉक करने वाले पहले अरब अंतरिक्ष यात्री बनकर इतिहास रच दिया है. साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो शेयर करते हुए दिखाया है कि, स्पेस से मक्का-मदीना कैसा दिखता है.

देखें स्पेस से कैसा दिखता है मक्का-मदीना, एस्ट्रोनॉट ने ट्विटर पर शेयर की खूबसूरत तस्वीर

एस्ट्रोनॉट ने ट्विटर पर फोटो शेयर कर बताया स्पेस से कैसा दिखता है मक्का-मदीना

संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates-UAE) के अंतरिक्ष यात्री सुल्तान अल-नेयादी (जो की अंतररार्ष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (International Space Station- ISS) पर 6 महीने के मिशन पर हैं) ने अंतरिक्ष से मक्का की छवि साझा की है. यह तस्वीर दुनिया भर में ईद मनाने से ठीक पहले उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल (official Twitter handle) पर दिखाई दी. सुल्तान अल-नेयादी (Sultan Al Neyadi) स्पेसवॉक करने वाले पहले अरब नागरिक बनकर इतिहास रच चुके हैं. स्पेसवॉक (spacewalk) की तैयारी के दौरान अल नेयादी ने टेक्सास के ह्यूस्टन में नासा की न्यूट्रल ब्यूयेंसी लेबोरेटरी (Neutral Buoyancy Laboratory- NBL) में पानी के अंदर 55 घंटे से भी ज्यादा का समय बिताते हुए प्रशिक्षण लिया है.

यहां देखें पोस्ट

सुल्तान अल-नेयादी ने इस तस्वीर (How Mecca Looks From Space) को इसी साल 27 जून को ट्विटर पर शेयर किया था. पोस्ट में तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा गया है, 'आज अराफात दिवस है, हज के दौरान एक महत्वपूर्ण दिन, जो हमें याद दिलाता है कि आस्था सिर्फ विश्वास के बारे में नहीं है, बल्कि कार्रवाई और प्रतिबिंब भी है. यह हम सभी को करुणा, विनम्रता और एकता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करे. यह मक्का के पवित्र स्थल का एक दृश्य है, जिसे मैंने कैप्चर किया है.' इसके साथ ही उन्होंने स्पेस स्टेशन से ही हज तीर्थयात्रा पर आए लोगों को शुभकामनाएं भी दी है.

इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 2 हजार से ज्यादा लोगों ने इस पोस्ट को लाइक किया है. वहीं पोस्ट देख चुके लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि, सुल्तान अल-नेयादी को स्पेसएक्स के क्रू-6 मिशन के हिस्से के तौर पर 2 मार्च 2023 को फ्लोरिडा में नासा के कैनेडी स्पेस सेंटर से भेजा गया था.

ये भी देखें- श्रद्धा कपूर रविवार की रात अपने स्टाइलिश अंदाज में आईं नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com