यह ख़बर 16 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नोएडा के नवदंपति की ब्लू फिल्म बनाने के मामले में दो और गिरफ्तारियां

खास बातें

  • नोएडा के नवदंपति की ब्लू फिल्म बनाने के मामले में पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दौसा के पटेल गेस्टहाउस का मालिक विनोद कुमार मीणा शामिल है।
नोएडा:

नोएडा के नवदंपति की ब्लू फिल्म (पोर्न फिल्म या अश्लील फिल्म) बनाने के मामले में नोएडा पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें राजस्थान के दौसा शहर में स्थित पटेल गेस्टहाउस यात्री निवास का मालिक विनोद कुमार मीणा शामिल है। पुलिस के अनुसार इसी गेस्टहाउस में नवदंपति के अंतरंग दृश्यों को फिल्माया गया था, और बाद में उसे कई पोर्न वेबसाइटों पर अपलोड कर दिया गया था। दूसरी गिरफ्तारी नोएडा के सेक्टर-29 में रहने वाले विवेक दत्ता के रूप में हुई है, जिसने वेबसाइट के डोमेन को रजिस्टर कराया था। नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार मामले में जांच अब भी जारी है, और टीमें बनाकर भेजी गई हैं। उनके मुताबिक कई लोगों की गिरफ्तारी होनी शेष हैं।

इन दो गिरफ्तारियों के साथ मामले में अब तक पकड़े गए लोगों की संख्या चार हो गई है। नोएडा के साइबर क्राइम सेल ने मंगलवार को जालंधर (पंजाब) के एक गिरोह के दो सदस्यों हरेन्द्र सिंह और अंकुर बेदी को गिरफ्तार किया था, जो कैमरे लगाकर होटल में ठहरे जोड़ों की अश्लील फिल्में बनाते हैं, और पोर्न वेबसाइटों पर डाल देते हैं।

पुलिस के मुताबिक इस गिरोह के तार 36 पोर्न वेबसाइटों से जुड़े हैं, जो इनके बनाए वीडियो खरीदती हैं। इन्हीं आरोपियों ने पटेल गेस्टहाउस में रुके इस नवदंपति का अश्लील वीडियो बनाकर उसे 35 पोर्न वेबसाइटों पर अपलोड कर दिया था, जिसकी शिकायत पीड़ित दंपति ने नोएडा के सेक्टर-58 थाने में की थी, जिसके बाद मामला साइबर क्राइम सेल को सौंप दिया गया था। सेल ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई करते हुए जालंधर से पोर्न वेबसाइट के दो मालिकों को गिरफ्तार किया था।

नोएडा साइबर क्राइम सेल के सीओ त्रिवेणी सिंह ने जानकारी दी थी कि मंगलवार को गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी छह पोर्न वेबसाइटों के मालिक हैं, और इनके ताल्लुकात विदेशों में पोर्न वेबसाइट चलाने वालों से भी हैं, जिनसे इन्हें इस तरह के अश्लील वीडियो की एवज में मोटी रकमें मिलती हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस का मानना था कि होटल मालिक या उसके कर्मचारियों की मिली-भगत के बिना ऐसी फिल्में बनाया जाना संभव नहीं है, इसलिए गेस्टहाउस के मालिक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार वे दो दर्जन से ज्यादा पोर्न वेबसाइटों की भी जांच कर रहे हैं, जिन पर इस दंपति की ब्लू फिल्म अपलोड की गई थी। उन पोर्न वेबसाइटों के मालिकों की तलाश भी जारी है।