यह ख़बर 25 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एक युवती से शादी करने पहुंचे दो दूल्हे!

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के खुर्जा नगर से सटे ग्राम मुंडाखेड़ा में एक युवती से शादी रचाने अलग-अलग स्थानों से दो दुल्हा बाजे-गाजे के साथ अपनी-अपनी बारात लेकर वधु पक्ष के यहां पहंच गए तथा दोनों ही अपने-अपने पक्ष में फेरे डलवाने के लिए अड़ गए।
बुलंदशहर:

उत्तर प्रदेश के खुर्जा नगर से सटे ग्राम मुंडाखेड़ा में एक युवती से शादी रचाने अलग-अलग स्थानों से दो दुल्हा बाजे-गाजे के साथ अपनी-अपनी बारात लेकर वधु पक्ष के यहां पहंच गए तथा दोनों ही अपने-अपने पक्ष में फेरे डलवाने के लिए अड़ गए।

दो घंटे चली रस्साकशी के बाद पंचायत के फरमान पर एक पक्ष के बारातियों को लड़की पक्ष ने किराये के वाहन लाने का खर्चा दिया जबकि दूसरे पक्ष के दूल्हा के साथ लड़की के फेरे डलवाए गए।

एसपी ग्रामीण विजय गौतम ने बताया कि ग्राम मुंडाखेड़ा के एक किसान परिवार की बेटी की सगाई उसके परिजन हरियाणा के फरीदाबाद में 17 दिन पूर्व कर आए थे। लड़का पक्ष सगाई में कम धन मिलने से असंतुष्ट तथा उन्होंने टीवी मोटरसाइकिल एवं फ्रिज की मांग की जिस पर लड़की पक्ष तैयार नहीं हुआ और सगाई तोड़ने का ऐलान कर कस्बा खुर्जा के एक सैनी परिवार में शादी तय कर दिया। तय तारीख पर अपराह्न तीन बजे खुर्जा से बारात ग्राम मुंडाखेड़ा पहुंची। उसी तय तारीख पर फरीदाबाद वाला दूल्हा भी बारात लेकर जाने के लिए अपने परिजनों से अड़ गया तथा वह भी मुंडाखेड़ा पहुंच गया। दोनों दूल्हों के अपने साथ फेरे डलवाने के लिए अड़ जाने पर माहौल तनावपूर्ण बन गया।

पंचायत को यह बताने पर कि फरीदाबाद हुई सगाई दोनों पक्षों की सहमति से ही टूटी है तथा उक्त तय तारीख पर ही बिटिया की बारात लाने के उद्देश्य से ही उन्हें आनन-फानन में लड़की का विवाह करना पड़ रहा है। पंचायत ने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद फरीदाबाद वाले वर पक्ष की बारात लाने में हुए व्यय की धनराशि 11 हजार रुपये लड़की पक्ष से दिलवाए गए तथा कस्बा खुर्जा के दुल्हा के साथ युवती के फेरे डलवा कर बारात रुखसत करवाई गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एसपी सिटी ने बताया कि उक्त मामले की जांच करवाई जा रही है जिसमें प्रथमदृष्ट्या देखना है कि लड़की बालिग भी है या नहीं।