विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 14, 2023

VIDEO: अचानक हरेभरे पेड़ पर दौड़ गया हाईवोल्‍टेज करंट, धू-धू कर जल उठा

Trending Video: हाल ही में वायरल हुए इस हैरान कर देने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक हराभरा पेड़ हाईवोल्‍टेज करंट की चपेट में आते ही धू-धू कर के जल उठता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है.

Read Time: 4 mins
VIDEO: अचानक हरेभरे पेड़ पर दौड़ गया हाईवोल्‍टेज करंट, धू-धू कर जल उठा

Tree Caught Fire Due To Current: इंटरनेट की दुनिया बड़ी ही अजीब है. यहां कब क्या देखने को मिल जाए कह नहीं सकते. कुछ वीडियोज चेहरे पर मुस्कान ले आते हैं, तो कुछ वीडियोज चौंका देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक हराभरा पेड़ नजर आ रहा है, जो एकाएक हाईवोल्‍टेज करंट की चपेट में आ जाता है और धू-धू कर के जल उठता है. इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भी दंग है.

यहां देखें वीडियो

हाल ही में वायरल हुए इस हैरान कर देने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक हराभरा पेड़ हाईवोल्‍टेज करंट की चपेट में आते ही धू-धू कर के जल उठता है. यूं तो करंट तभी आगे बढ़ता है, जब सर्किट पूरा होता है. अगर पेड़ की डाली तार से टकराए तो न तो करंट उतरेगा और न ही ऐसी आग लगेगी, लेकिन वहीं पेड़ सूखा होगा तब भी न करंट उतरेगा न आग लगेगी, पर अगर पेड़ हराभरा है, तो सर्किट पूरा हो जाता है, जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है. वीडियो में हराभरा पेड़ तारों से टकराता नजर आ रहा है, जिसके चलते चिंगारी उठने लगती है और पल भर में ही हाईवोल्‍टेज करंट के चलते पेड़ चंद सेकंड में खाक हो जाता है. 

अब आपके जहन में भी यह सवाल उठ रहा होगा कि, आखिर फिर पक्षियों को करंट क्यों नहीं लगता, तो आपको बता दें कि, पक्षी हमेशा एक ही तारों पर बैठे होते हैं. दूसरे तारों के संपर्क में नहीं आते और ऐसा होने पर मौत निश्चित है. एक्सपर्ड की मानें तो कभी भी बिजली की लाइनों के नीचे और लाइन से 15 फीट दूरी तक किसी भी प्रकार का पौधा लगाने से बचें, क्योंकि यही पेड़ बिजली की लाइनों में फाल्ट की वजह बनते हैं .

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @WowTerrifying नाम के हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा गया है, 'मुझे छूना नहीं.' इस वीडियो को इसी साल 2023 12 मार्च को शेयर किया गया है, जिसे अब तक 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जबकि 8 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो को देखने के बाद यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'क्‍या इस तरह के तार मनुष्‍यों के लिए भी खतरनाक हैं और इन्‍हें कितनी दूरी पर रखना चाहिए.' एक अन्य यूजर ने जवाब दिया, 'बिल्‍कुल पौधों की ही तरह जलकर खाक हो जाएगा इंसान. 20 फुट से ज्‍यादा की दूरी बनाकर रखनी चाहिए.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'यह मौत है.. इससे जितना दूर रहें उतना ही अच्‍छा.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मोबाइल चार्जर मुंह दबाकर बिस्तर पर झटपटाता नजर आया सांप, देख लोगों की निकल गईं चीखें
VIDEO: अचानक हरेभरे पेड़ पर दौड़ गया हाईवोल्‍टेज करंट, धू-धू कर जल उठा
विशाल अजगर ने किया अटैक, तो जान बचाने के लिए सांप से भिड़ गया शख्स, काफी देर तक दोनों के बीच चली लड़ाई और फिर...
Next Article
विशाल अजगर ने किया अटैक, तो जान बचाने के लिए सांप से भिड़ गया शख्स, काफी देर तक दोनों के बीच चली लड़ाई और फिर...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;