कैंसिल हो गई ट्रेन, तो छात्र के लिए भारतीय रेलवे ने बुक की कैब, यहां पढ़ें पूरा किस्सा

एकता नगर से वडोदरा जाने वाली उसकी ट्रेन के कैंसिल होने के बाद, भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने मामले को गंभीरता से लिया और सत्यम गढ़वी (Satyam Gadhvi) नाम के युवक के लिए एक कैब बुक कर दी.

कैंसिल हो गई ट्रेन, तो छात्र के लिए भारतीय रेलवे ने बुक की कैब, यहां पढ़ें पूरा किस्सा

कैंसिल हो गई ट्रेन, तो छात्र के लिए भारतीय रेलवे ने बुक की कैब

जहां से हमें कोई उम्मीद न हो और वहां से हमें मदद मिल जाए, तो इससे बड़ी कोई दूसरी खुशी हो ही नहीं सकती. ऐसा ही कुछ हुआ गुजरात (Gujarat) के इस छात्र के साथ. एकता नगर से वडोदरा जाने वाली उसकी ट्रेन के कैंसिल होने के बाद, भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने मामले को गंभीरता से लिया और सत्यम गढ़वी (Satyam Gadhvi) नाम के युवक के लिए एक कैब बुक कर दी, ताकि वह वडोदरा से चेन्नई (Vadodara to Chennai) के लिए अपनी ट्रेन पकड़ सके. इसके बारे में और जानने के लिए आगे पढ़ें.

IIT मद्रास (IIT Madras) के इंजीनियरिंग छात्र (engineering student) सत्यम गढ़वी को अपने कॉलेज लौटना पड़ा. उन्होंने एकता नगर से वडोदरा के लिए एक ट्रेन बुक की थी जो बारिश के कारण पटरियों पर पानी भर जाने के कारण कैंसिल हो गई थी. तो, भारतीय रेलवे ने छात्र क मदद का बेड़ा उठाया. उन्होंने गढ़वी के लिए एकता नगर से वडोदरा के लिए कैब बुक की, ताकि वह वहां से चेन्नई जा सकें.

सत्यम ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश शेयर किया और उनकी मदद करने के लिए अधिकारियों को धन्यवाद दिया. “आज, मैं अपनी यात्रा को सफल बनाने के लिए एकता नगर और वडोदरा के पूरे रेलवे विभाग का बहुत आभारी हूं. मैंने जो ट्रेन बुक की थी, उसे एकतानगर से 9:15 बजे प्रस्थान करना था. लेकिन बारिश के कारण पटरियों पर पानी भर जाने की वजह से आखिरी समय में ट्रेन रद्द कर दी गई."

देखें Video:

सत्यम ने कहा, “लेकिन एकता नगर के सहयोगी स्टाफ ने मेरे लिए एक कैब बुक कर दी. उन्होंने दिखाया कि वे रेलवे के प्रत्येक यात्री को कितना महत्व देते हैं. ड्राइवर अच्छा था. उन्होंने वडोदरा से ट्रेन पकड़ने को एक चुनौती के रूप में लिया. ”

लोगों ने भारतीय रेलवे द्वारा सत्यम पर की गई दयालुता की सराहना की और कमेंट सेक्शन में अपने रिएक्शन दिए. एक यूजर ने लिखा, "गुड जॉब, उन्हें सलाम." एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "वहां के हर एक रेलवे कर्मचारी को सलाम जिसने लड़के की मदद की."

सत्यम ने आगे कहा, "वडोदरा स्टेशन पर भी, रेलवे अधिकारी हमारे लिए तैयार थे. उन्होंने मेरी मदद की. मुझे प्लेटफॉर्म की तलाश करने की भी आवश्यकता नहीं पड़ी. मुझे अपना सामान लेने की भी आवश्यकता नहीं थी. उन्होंने यह सब मेरे लिए किया और मुझे यकीन है कि मेरी यात्रा एक सुखद यात्रा होगी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म शमशेरा को लेकर बोले रणबीर- 'ये मेरा पहला इंस्पिरेशनल रोल', संजय और वाणी ने भी बताए अपने अनुभव