विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

कौन है इंडिया का सबसे अमीर क्रिकेटर, टॉप 2 में नहीं है विराट कोहली का नाम

इंडियन क्रिकेटर्स की गिनती देश ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के सबसे अमीर खिलाड़ियों में होती है. हाल ही में भारत के सबसे अमीर क्रिकेट खिलाड़ियों की एक लिस्ट सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर हुई है.

Read Time: 3 mins
कौन है इंडिया का सबसे अमीर क्रिकेटर, टॉप 2 में नहीं है विराट कोहली का नाम
ये हैं भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर्स, आखिरी नाम पढ़ हो जाएंगे 'गंभीर'

List Of Richest Cricketers In India: भारत में क्रिकेट को एक खेल नहीं, बल्कि एक धर्म माना जाता है और क्रिकेटर्स को लोग पूजते हैं. भारतीय क्रिकेटर्स अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा आईपीएल भी खेलते हैं. इनकी पॉपुलैरिटी के कारण इन्हें खूब ऐड भी मिलते हैं, जिसकी वजह से उनकी गिनती देश ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के सबसे अमीर खिलाड़ियों में होती है. हाल में भारत के सबसे अमीर क्रिकेट खिलाड़ियों की एक लिस्ट सोशल मीडिया प्लेटफार्म (World Cup 2023) एक्स पर शेयर हुई. इस लिस्ट में सबसे ऊपर जो नाम है, वो नाम हर भारतीय का पसंदीदा है.

ये है 10 सबसे अमीर क्रिकेटर्स (Top 10 Richest Indian Cricketers)

टॉप 10 इंडियन क्रिकेटर्स (India vs South Africa) की लिस्ट में सबसे ऊपर नाम है मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का. लिस्ट के मुताबिक, सचिन का नेटवर्थ 150 मिलियन से अधिक है. वहीं दूसरे नंबर पर हैं पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी, उनकी नेटवर्थ 115 मिलियन बताई जा रही है. तीसरे नंबर पर आते हैं विराट कोहली. विराट (Virat Kohli) का नाम तीसरे नंबर पर होने से कई लोग हैरान भी हैं, उनकी नेटवर्थ 112 मिलियन बताई गई है. चौथे नंबर पर सौरभ गांगुली है. सहवाग इंटरनेशनल स्कूल और स्पोर्ट्स अकादमी और कमेंट्री बॉक्स में अपनी कमेंट्री के बदौलत वीरेंद्र सहवाग इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं.

छठें नंबर पर 40 मिलियन नेट वर्थ के साथ युवराज सिंह है. सातवें नंबर पर रोहित शर्मा, आठवें पर सुरेश रैना, नौवें पर भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ हैं. इस लिस्ट में 25 मिलियन की नेटवर्थ के साथ गौतम गंभीर दसवें नंबर पर  हैं.

यहां देखें पोस्ट

लोग बोले- सचिन हर जगह ऊपर हैं (List of richest cricketers in india)

शेयर किए जाने के बाद इस पोस्ट को एक लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और लोग जमकर कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने मजाकिया लहजे में लिखा, 'इसलिए गौतम हमेशा गंभीर रहते हैं.' दूसरे ने लिखा, 'ईमानदारी में गंभीर पहले नंबर हैं.' तीसरे ने लिखा, 'हर जगह सचिन एक नंबर हैं.' वहीं कुछ लोगों ने इस लिस्ट पर संदेह जताते हुए विराट को सबसे ऊपर बताया. एक यूजर ने लिखा, 'कोहली के पास शाहरुख की तुलना में अधिक ब्रांड विज्ञापन हैं, उन्हें सचिन और अधिकांश बॉलीवुड हस्तियों से ऊपर होना चाहिए.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऑटो वाले ने सरपट भगाया उल्टा ऑटो, देख हक्के-बक्के रह गए लोग, बोले- मान गए जनाब
कौन है इंडिया का सबसे अमीर क्रिकेटर, टॉप 2 में नहीं है विराट कोहली का नाम
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Next Article
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;