'अमीरों वाली फीलिंग आनी चाहिए...' टमाटर के बढ़े दाम, तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) समेत देश के कई हिस्सों में टमाटर की कीमतें 100 से 120 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई हैं. टमाटर के सबसे बड़े उत्पादक आंध्र प्रदेश में इसकी कीमत 100 रुपये तक पहुंच गई है.

'अमीरों वाली फीलिंग आनी चाहिए...' टमाटर के बढ़े दाम, तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

टमाटर के बढ़े दाम, तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

टमाटर (tomatoes Price) की कीमतों ने अब पेट्रोल को पछाड़ दिया है. दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) समेत देश के कई हिस्सों में टमाटर की कीमतें 100 से 120 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई हैं. टमाटर के सबसे बड़े उत्पादक आंध्र प्रदेश में इसकी कीमत 100 रुपये तक पहुंच गई है. चेन्नई में भी टमाटर के तेवर चढ़े हैं और वो 140 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है. थोक कारोबारियों के मुताबिक, सर्दियों के मौसम में टमाटर 20 रुपये प्रति किलो के आसपास रहता था, लेकिन आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में असामान्य बारिश के बाद बाढ़ से काफी फसल बर्बाद हो गई है और दाम आसमान छू रहे हैं.

आंध्र प्रदेश टमाटर का सबसे ज्यादा पैदावार करने वाला राज्य है, लेकिन बारिश और बाढ़ के बाद टमाटर के दाम उस राज्य में भी कीमतें तेजी से बढ़ी हैं. बारिश से तो असर पड़ा ही है, साथ ही डीजल की ऊंची कीमतों के कारण भी टमाटर कुछ ज्यादा ही उछला है. 

आजादपुर टमाटर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कौशिक ने कहा, "दक्षिण भारत से दिल्ली को टमाटर की आपूर्ति बारिश के कारण प्रभावित हुई है. अगर आने वाले दिनों में बारिश जारी रही, तो राष्ट्रीय राजधानी में कीमतें मौजूदा स्तर से बढ़ सकती हैं."

वहीं, दूसरी ओर टमाटर के कीमतें बढ़ते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरु कर दी है. सोशल मीडिया पर लोग मीम्स शेयर कर रहे हैं. किसी का कहना है कि टमाटर की कीमत तो पेट्रोल और डीजल से भी आगे निकल गई. तो किसी का कहना है कि टमाटर से अच्छा है कि सोना ही खरीद लो. आइए एक नज़र डालें इन फनी मीम्स पर...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com