छोटे बच्चे के खातिर जहरीले सांप से भिड़ गया पालतू कुत्ता, मासूम के लिए लगा दी जान की बाजी

वीडियो में छोटा बच्चा अपने हाथ में जहरीला सांप उठा लेता है. पिता बच्चे का बचा पाता, उससे पहले ही पालतू कुत्ता जबड़े से सांप को खींचकर बच्चे से दूर ले जाता है.

छोटे बच्चे के खातिर जहरीले सांप से भिड़ गया पालतू कुत्ता, मासूम के लिए लगा दी जान की बाजी

कहते हैं इंसानों का सबसे वफादार जानवर कुत्ता होता है. रील लाइफ हो या रियल लाइफ दोनों में ही कुत्ते से जुड़े कई किस्से देखने और सुनने को मिलते रहते हैं. ये कहानियां कभी इमोशनल कर देती हैं, तो कभी दिल को छू जाती हैं. अक्सर देखा जाता है कि, पालतू कुत्ते अपने मालिक पर प्यार भी लुटाते नजर आते हैं, तो कभी गुस्सा होकर भी दिखाते हैं. वहीं कई बार ये अपने मालिक के खातिर जान की बाजी लगाने से भी पीछे नहीं हटते. हाल ही में एक ऐसा ही दिल छू लेने वाला वीडियो इंटरनेट पर सामने आ रहा है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

पालतू डॉगी ने बचाई बच्चे की जान

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक शख्स अपने छोटे बच्चे और पेट डॉग के साथ हरी-भरी जगह पर घूम रहा होता है. इस बीच छोटा बच्चा पालतू डॉगी के साथ खेल रहा होता है. इस दौरान बेटे के पीछे खड़ा पिता ये सारा नजारा कैमरे में कैद कर रहा होता है, तभी बच्चे की नजर पेड़ के पास रेंग रहे सांप पर पड़ती है, जिसे वो बिना डरे हाथ में उठा लेता है. इस बीच पिता बेटे के हाथ से सांप को हटा पाता, उससे पहले भी उनका पालतू कुत्ता, बच्चे के हाथ से सांप को अपने जबड़े से खींचकर दूर ले जाता है.  

यहां देखें वीडियो

वीडियो देख भावुक हुए लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आमतौर पर सांप को देखते ही लोग डर के मारे अपना रास्ता बदल लेते हैं, लेकिन कुछ मासूम बच्चों के साथ ये नजारा कुछ और ही होता है, जैसा कि हाल ही में वायरल इस वीडियो में देखा जा सकता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो h3armeeout नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 5 लाख 40 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर हैरानी जताते हुए तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.