बाघ का शिकार चुरा रही थी बाघिन, हिरण को लगी घसीटने, तभी बाघ ने कर दिया हमला, दोनों में हुई भयंकर लड़ाई और फिर...

घटना राजस्थान (Rajasthan) के रणथंभौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) की है. लड़ाई को कैप्चर करने वाले वीडियो को लेटेस्ट साइटिंग्स के आधिकारिक YouTube चैनल पर शेयर किया गया था.

बाघ का शिकार चुरा रही थी बाघिन, हिरण को लगी घसीटने, तभी बाघ ने कर दिया हमला, दोनों में हुई भयंकर लड़ाई और फिर...

बाघ का शिकार चुरा रही थी बाघिन, हिरण को लगी घसीटने, तभी बाघ ने कर दिया हमला

शिकार को लेकर बाघिन (tigress) और बाघ (tiger) के बीच तीखे टकराव के वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया है. घटना राजस्थान (Rajasthan) के रणथंभौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) की है. लड़ाई को कैप्चर करने वाले वीडियो को लेटेस्ट साइटिंग्स के आधिकारिक YouTube चैनल पर शेयर किया गया था.

संगठन ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "एक मादा बाघ को सड़क पर एक हिरण दिखाई देता है, लेकिन यह भोजन उतना आसान नहीं है जितना वह उम्मीद करती है! पास में एक बाघ था और उसने बिना लड़े उसे भोजन चुराने नहीं दिया! रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान में विजय कुमावत द्वारा ली गई झलक.” 

वीडियो की शुरुआत में बाघिन सड़क के बीच में पड़े एक शिकार को घसीटने की कोशिश करती दिख रही है. कुछ ही देर में झाड़ियों के पीछे से एक बाघ प्रकट होता है और बाघिन से भिड़ जाता है. एक पल के लिए वे एक-दूसरे पर झपटते हैं और लड़ते हैं. लेकिन, जल्द ही वे एक गतिरोध पर आ जाते हैं जो तब तक चलता रहता है जब तक कि बाघिन पीछे हटने का फैसला नहीं कर लेती. वीडियो का अंत बाघ द्वारा अपने भोजन को खींच कर ले जाने के साथ होता है.

देखें Video:

वीडियो को 10 मई को पोस्ट किया गया था. 8.6 लाख से अधिक व्यूज के साथ, वीडियो को कई लाइक्स भी मिले हैं. लोगों ने वीडियो के कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रियाएं शेयर की हैं.

एक YouTube यूजर ने पोस्ट किया, "ये दोनों एक दूसरे को जानते हैं. शायद यही कारण है कि बाघ अपनी प्रतिक्रिया में इतना संयमित था और बाघिन ने अपनी हद तक अपनी जमीन क्यों पकड़ रखी थी, वह जानती थी कि वह वास्तव में उसे चोट नहीं पहुंचाएगा, और वह वास्तव में उसे चोट नहीं पहुंचाना चाहता था.” दूसरे ने लिखा, "वह एक विशाल बाघ है! जब तक मैंने उन्हें सचमुच नहीं देखा, मुझे कभी भी यह एहसास नहीं हुआ कि वे कितने बड़े हैं. सुंदर जानवर!  तीसरे ने लिखा, "आपको भारतीय वन्य जीवन को भी कवर करते हुए देखकर अच्छा लगा... यहां भारतीय वनों में इस तरह के शानदार फुटेज की बहुत संभावना है." चौथे ने लिखा, "मुझे आश्चर्य होता है कि हम इस धरती को ऐसे सुंदर प्राणियों के साथ शेयर करते हैं. किसी दिन इन्हें जंगल में देखना चाहूंगा.”

वीडियो : छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंह देव ने 70 की उम्र में ऑस्ट्रेलिया में स्काईडाइविंग की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com