विज्ञापन

खूंखार बाघ की सवारी करने की गलती कर बैठा पाकिस्तानी शख्स, आगे जो हुआ उसे देख कांप उठेगा कलेजा

Pakistani Man Rides Chained Tiger: वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक शख्स बिना किसी डर के बड़े मजे से बाघ की पीठ पर बैठा हुआ है, लेकिन अगले ही पल जो हुआ उसे देखकर आपकी भी रूह कांप उठेगी.

खूंखार बाघ की सवारी करने की गलती कर बैठा पाकिस्तानी शख्स, आगे जो हुआ उसे देख कांप उठेगा कलेजा
जंजीर से बंधे बाघ की सवारी करता नजर आया पाकिस्तानी शख्स, वीडियो देख सूख जाएगा गला

Man Rides A Chained Tiger In Pakistan: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक चौंकाने वाला वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिसमें एक पाकिस्तानी शख्स जंजीर से बंधे बाघ की सवारी करते हुए नजर आ रहा है. हैरान कर देने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक शख्स बिना किसी डर के बड़े मजे से बाघ की पीठ पर बैठा हुआ है, जबकि बाघ जंजीर से बंधा हुआ है, जबकि पिंजरे में शेर और शेरनी भी कैद नजर आ रहे हैं. इस होश उड़ा देने वाले नजारे ने ना केवल लोगों को हैरान कर रखा है, बल्कि जानवरों के प्रति मानवीय व्यवहार और सुरक्षा पर भी सवाल उठाए हैं. 

जंजीर से बंधे बाघ की सवारी

बाघ (जो कि एक जंगली और खतरनाक जानवर है) को इस तरह से दिखाना ना केवल अनुचित है, बल्कि यह जानवरों के प्रति क्रूरता को भी दिखा रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद, जहां कई यूजर्स ने इसे देखकर अपनी चिंता व्यक्त की. वहीं कुछ ने इसे "खतरनाक" और "अमानवीय" करार दिया, जबकि अन्य ने ऐसे कृत्यों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई लोगों ने इस घटना की निंदा की और बाघों और अन्य जंगली जानवरों के संरक्षण की आवश्यकता पर जोर दिया.

यहां देखें वीडियो

पाकिस्तानी शख्स के वीडियो पर फूटा लोगों का गुस्सा

पाकिस्तान में विदेशी जानवरों और खासतौर पर बाघों को पालतू जानवर के रूप में रखने का चलन तेजी से बढ़ रहा है. ये खासकर अमीर तबके के बीच ज्यादा बढ़ रहा है. हालांकि, यह ट्रेंड कई गंभीर मुद्दों को भी हवा दे रहा है. इस घटना ने एक बार फिर से यह सवाल उठाया है कि क्या हमें जानवरों के प्रति अपने व्यवहार में बदलाव लाने की जरूरत है. बाघ जैसे जानवरों, जो प्राकृतिक पर्यावरण में अपना स्थान रखते हैं, उन्हें इस तरह से प्रदर्शित करना ना केवल उनके लिए हानिकारक है, बल्कि यह समाज में भी गलत संदेश भेजता है.

लोगों ने सुनाई खरी खोटी

हैरान कर देने वाले इस वीडियो को nouman.hassan1 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 2 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं. 1 दिन पहले शेयर किए गए इस वीडियो को देख चुके एक यूजर ने लिखा, उस जानवर को चोट मत पहुंचाओ. वह आपके मनोरंजन के लिए नहीं है. दूसरे यूजर ने लिखा, यह घोर पशु क्रूरता है और ये जगह इन शानदार जानवरों को रखने के लिए नहीं है.

ये भी देखें:- मेट्रो में बवाल डांस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
स्कूली बच्चों ने मिलकर किया महिषासुरमर्दिनी स्तोत्र का पाठ, वीडियो देख मंत्रमुग्ध हो गए लोग
खूंखार बाघ की सवारी करने की गलती कर बैठा पाकिस्तानी शख्स, आगे जो हुआ उसे देख कांप उठेगा कलेजा
ये है दुनिया का सबसे बड़ा घर, जहां एक साथ रहते हैं 20 हजार लोग, देख फटी की फटी रह जाएंगी आंखें
Next Article
ये है दुनिया का सबसे बड़ा घर, जहां एक साथ रहते हैं 20 हजार लोग, देख फटी की फटी रह जाएंगी आंखें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com