विज्ञापन

मैं नहीं उतर रही... बिना टिकट सीट पर आराम से लेटी थी महिला, जिसका रिजर्वेशन था उसने हटने को कहा, तो कर दिया बवाल

एक्स पर साझा किया गया वायरल फुटेज, ट्रेन के डिब्बे में ऊपरी बर्थ की सीट को लेकर दो महिलाओं के बीच तीखी बहस को दिखाता है.

मैं नहीं उतर रही... बिना टिकट सीट पर आराम से लेटी थी महिला, जिसका रिजर्वेशन था उसने हटने को कहा, तो कर दिया बवाल
कन्फर्म सीट को लेकर आपस में भिड़ी दो महिलाएं

भारतीय रेलवे को हाल ही में बिना टिकट यात्रियों से भरे ट्रेन के डिब्बों को दिखाने वाले वीडियो के कारण ऑनलाइन आलोचना का सामना करना पड़ा है. हाल ही में वायरल हुई एक क्लिप ने इस मुद्दे को और बढ़ा दिया है, जिसमें दो महिलाएं ट्रेन की सीट को लेकर बहस कर रही हैं, जिनमें से दोनों यह दावा कर रही हैं कि उन्होंने इसके लिए भुगतान किया है.

एक्स पर साझा किया गया वायरल फुटेज, ट्रेन के डिब्बे में ऊपरी बर्थ की सीट को लेकर दो महिलाओं के बीच तीखी बहस को दिखाता है. एक महिला, जो अपने बेटे के साथ बर्थ पर आराम कर रही थी, उसने वैध टिकट के बिना सीट पर कब्जा कर लिया. इस बीच, नीचे खड़ी महिला ने दावा किया कि सीट उसके नाम पर रिजर्व थी और बिना टिकट यात्री ने उसे बैठने से रोक दिया था. दोनों महिलाओं ने तर्क दिया कि सीट कन्फर्म बुकिंग थी, आरएसी (RAC) नहीं.

बर्थ पर बैठी महिला ने जोर देकर कहा कि वह दूसरी महिला को "एडजस्ट" करने के लिए कहकर सीट खाली नहीं करेगी. उसने आत्मविश्वास से कहा, “मैं नीचे नहीं आ रही हूं, आप टीटी को बुला लें. मैं उनसे बात करूंगी.” कन्फर्म टिकट वाली यात्री ने जवाब दिया कि टीटी को फोन करना उसकी जिम्मेदारी नहीं है क्योंकि उसके पास कन्फर्म टिकट है. हालांकि, बर्थ पर मौजूद महिला ने जवाब दिया, “एडजस्ट करना पड़ेगा यार.” टकराव के दौरान, कन्फर्म सीट वाली महिला ने अपने पिता को फोन किया, स्थिति बताई और दूसरी महिला को असभ्य बताया. बर्थ पर मौजूद महिला ने अपना बचाव करते हुए कहा, “मैं बस आपसे एडजस्ट होने के लिए कह रही हूं. मैं असभ्य नहीं हो रही हूं."

देखें Video:

ऑनलाइन पोस्ट किए जाने के बाद से, वीडियो ने काफी ध्यान खींचा है, जिससे सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रियाओं की झड़ी लग गई है. कमेंट सेक्शन में एक यूजर ने लिखा, ''आरएसी रेलवे का सबसे बड़ा घोटाला है. ऐसी चीजों को होने देने के लिए हमारे सिस्टम की गलती है. इस महिला को ट्रेन से बाहर फेंक देना चाहिए.

एक अन्य ने कहा, “मुझे खेद है लेकिन यह हमेशा से एक महिला समस्या रही है. आप इसके लिए पैसे देते हैं लेकिन वे आपकी सीट पर ऐसे कब्जा कर लेंगे जैसे यह उनकी अपनी सीट हो या आपके पास आएंगे और आपको अपनी सीट उनके साथ बदलने के लिए मजबूर करेंगे. कई बार इस समस्या का सामना करना पड़ा है और इस मूर्खतापूर्ण व्यवहार से कोई राहत नहीं है.'' दूसरे ने कहा, "अगर मैंने सुना कि वह चाहती है कि मैं एडजस्ट हो जाऊं तो मैं उसे खींचकर बाहर ले आता."

इसी बीच एक दर्शक ने व्यंग्य करते हुए लिखा, “पीले सूट वाली की गलती है, कन्फर्म टिकट क्यों लेके गई.” वेटिंग टिकट चाहिए होता है सीट के लिए (यह पीले सूट वाली महिला की गलती है. उसे कन्फर्म टिकट क्यों मिला? आपको सीट के लिए वेटिंग टिकट चाहिए).
 

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नहीं देखा होगा पति-पत्नी में नोकझोंक का ये खास अंदाज, सिर दर्द-चाय और गाने के कॉम्बिनेशन ने बना दिया नेटिजन्स का दिन
मैं नहीं उतर रही... बिना टिकट सीट पर आराम से लेटी थी महिला, जिसका रिजर्वेशन था उसने हटने को कहा, तो कर दिया बवाल
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Next Article
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com