विज्ञापन
This Article is From Sep 09, 2022

बिल्ली की तीन आंखें! कभी देखी है आपने ? Video देख हर कोई रह गया दंग

Redditor ने तीन आँखों के साथ पैदा हुए अपने अल्पकालिक बिल्ली के बच्चे की एक तस्वीर शेयर की थी. यूजर ने लिखा, "मेरी नवजात बिल्ली का बच्चा तीन आंखों वाला पैदा हुआ था."

बिल्ली की तीन आंखें! कभी देखी है आपने ? Video देख हर कोई रह गया दंग
बिल्ली की तीन आंखें! कभी देखी है आपने ?

इंटरनेट अजीब चीजों (weird content) से भरा पड़ा है. लेकिन अच्छी बात यह है कि यहां पर लगभग सभी के लिए कुछ न कुछ है. एक रेडिट यूजर (Reddit user) ने 3 आंखों के साथ पैदा हुई अपनी बिल्ली के बच्चे (kitten born with three eyes) की एक छोटी क्लिप शेयर की है. वीडियो ने सभी का ध्यान खींचा है, और केवल एक घंटे में 9,600 अपवोट और 56 कमेंट्स आ गए.

वीडियो को Reddit यूजर u/Alloth द्वारा पोस्ट किया गया था. यह बिल्ली की अनोखी आंख की विकृति को दर्शाता है, जो 2 आंखों के साथ पैदा होती है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "तीन आंखों वाली बिल्ली."

देखें Video:

तीन आंखों वाली इस बिल्ली के बच्चे ने कई दिलों को छुआ, कई लोगों ने प्यार का इजहार किया. एक यूजर ने लिखा, "वह कुछ में से एक है!" एक जिज्ञासु यूजर ने कमेंट किया, “क्या तीसरी आंख काम कर रही है? क्या यह एक रेटिना शेयर करता है?" एक पशुचिकित्सक ने रेडिटर्स को इस स्थिति के बारे में समझाने की कोशिश की, "यादृच्छिक उत्परिवर्तन हर समय होता है. उनमें से अधिकांश ठीक हो जाते हैं या कोशिका गुणा करने से पहले ही समाप्त हो जाती है. डीएनए के गैर-कोडिंग भाग में, उनमें से अधिकांश अप्रासंगिक हैं. लेकिन बहुत कम लोग वास्तव में इस तरह से एक दिलचस्प बदलाव के माध्यम से प्राप्त करते हैं और इसका कारण बनते हैं. इस तरह के उत्परिवर्तन के अन्य उदाहरण पॉलीडेक्टली, ऐल्बिनिज़म, हेटरोक्रोमिया आदि हैं." चौथे ने लिखा, "मुझे आशा है कि यह दर्दनाक नहीं है.... वैसे यह दर्दनाक लग रहा है."

अगस्त में, एक अन्य Redditor ने तीन आँखों के साथ पैदा हुए अपने अल्पकालिक बिल्ली के बच्चे की एक तस्वीर शेयर की थी. यूजर ने लिखा, "मेरी नवजात बिल्ली का बच्चा तीन आंखों वाला पैदा हुआ था."

इंडिया गेट पर अगले तीन दिन होगा नेताजी पर आधारित ड्रोन शो

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अचानक बीच सड़क पर प्रकट हो गए 'यमराज' और 'चित्रगुप्त', छलांग लगाने लगे 'भूत', देखने वालों की लग गई भीड़
बिल्ली की तीन आंखें! कभी देखी है आपने ? Video देख हर कोई रह गया दंग
डांस कर रही थीं मां-बेटी, अचानक पिता ने छत से नीचे लगा दी छलांग, अंदाज देख लोग बोले- ये हैं लो बजट अक्षय कुमार
Next Article
डांस कर रही थीं मां-बेटी, अचानक पिता ने छत से नीचे लगा दी छलांग, अंदाज देख लोग बोले- ये हैं लो बजट अक्षय कुमार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;