"जिन्हें शिक्षा प्राप्त करने की चाह होती है, वे जगह और वक्त नहीं देखते", वायरल हो रही है ये तस्वीर

सोशल मीडिया पर रोज़ कई तस्वीरें वायरल होती ही रहती हैं. आज भी एक तस्वीर वायरल हो रही है, जो ज़रा हटके हैं. अमूमन देखा जाता है कि कई बच्चों के पास इतने पैसे नहीं होते हैं कि वो अपनी पढ़ाई कर सकें. वो आगे पढ़ना चाहते हैं.

सोशल मीडिया (Social Media) पर रोज़ कई तस्वीरें वायरल (Viral Photos) होती ही रहती हैं. आज भी एक तस्वीर वायरल हो रही है, जो ज़रा हटके (Offbeat News) हैं. अमूमन देखा जाता है कि कई बच्चों के पास इतने पैसे नहीं होते हैं कि वो अपनी पढ़ाई कर सकें. वो आगे पढ़ना चाहते हैं, मगर वक्त और हालात के कारण वो आगे पढ़ नहीं पा रहे हैं. ऐसे बच्चे कई बार स्ट्रीट लाइट के नीचे पढ़ते हुए नज़र आ जाते हैं तो कई बार सार्वजनिक जगहों पर. सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखने के बाद आप भी भावुक हो जाएंगे.

देखें वायरल तस्वीर

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक बच्चा कार के शीशे पर अंग्रेज़ी वर्णामला ABCD लिखती हुई नज़र आ रहा है. वो बड़ी शिद्दत से लिख रहा है. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही है.

वायरल हो रही इस तस्वीर को @arifhs1 नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. इसे शेयर करते हुए एक कैप्शन भी लिखा गया है. कैप्शन में लिखा है- जिन्हें शिक्षा प्राप्त करने की चाह होती है, वे जगह और वक्त नहीं देखते. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये तस्वीर सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है. 5 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने इस तस्वीर को शेयर किया है. वहीं कई लोगों ने इस फोटो पर कमेंट्स भी किए हैं.