विज्ञापन
This Article is From Jul 25, 2023

इस फ्लॉवर पॉट की कीमत में आ जाएगी लग्जरी कार, जानें क्यों है इतना खास

क्या कभी आपने सोचा था कि, घर की सुंदरता में चार चांद लगाने वाला एक छोटा सा फ्लॉवर पॉट (वास) की कीमत में आप एक लग्जरी कार खरीद सकते हैं, लेकिन ये सच है, पढ़ें क्या है इसमें खास.

इस फ्लॉवर पॉट की कीमत में आ जाएगी लग्जरी कार, जानें क्यों है इतना खास
2.5 पाउंड में खरीदा गया फूलदान आज 10 लाख रुपये में बिकने को है तैयार

Know Why This Tiny Flower Pot Is So Expensive: घर की सुंदरता में चार चांद लगाने वाला एक छोटा सा फ्लॉवर पॉट (Expensive Flower Pot) आज दुनियाभर में चर्चा का विषय बना हुआ है. इसके पीछे की वजह है इसकी कीमत, जिसके बारे में जानकर इन दिनों लोगों के होश उड़े हुए हैं. दरअसल, पोस्ट में दिख रहा यह छोटा सा फूलदान (वास) इतना महंगा कि, इसकी कीमत में आप एक लग्जरी कार खरीद सकते हैं, हो गए ना आप भी हैरान, चलिए बताते हैं इस फ्लॉवर पॉट में क्या है खास.

2.5 पाउंड में खरीदा गया फूलदान

मात्र 10 सेमी के आकार का यह छोटा सा फूलदान किसी आभूषण की तरह ही बेहद खूबसूरत और कीमती बताया जा रहा है. CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लॉवर पॉट को एक चैरिटी स्‍टोर से 2.50 पाउंड में खरीदा गया था, लेकिन अब यही फूलदान के 9000 पाउंड में बिकने की उम्‍मीद जताई जा रही है. 

यहां देखें पोस्ट

महज 10 सेंटीमीटर का है ये नन्हा फूलदान

कैंटरबरी नीलामी गैलरी (Canterbury Auction Galleries) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि, एक कपल ने 10 सेमी लंबे इस फ्लॉवर पॉट को लंदन के किनारे दक्षिणपूर्वी काउंटी सरे में खरीदा था. इसके खरीदार ने अपना नाम करेन ही बताते हुए कहा था कि, वह अपने मित्र अहमत के साथ चैरिटी शॉप पर गए हुए थे. मैं हमेशा किताबें देखता हूं, जबकि मेरा दोस्त आर्ट एंड क्राफ्ट और एंटीक चीजों की तलाश में रहता है. वैसे तो वो कोई इन चीजों का एक्सपर्ट नहीं है, लेकिन उसे असली चीजों की पहचान है.

फूलदान पर बनी है जापानी शैली में कलाकृति

मेरा दोस्त अहमत मेरे पास आया और उसने मुझे ये कमाल का फ्लॉवर पॉट दिखाया, जिसे देखकर मैंने उदास मन से तंज कसते हुए कहा कि, बेहद सुंदर. बावजूद इसके मेरे दोस्त ने मुझे फूलदान में उकेरे हुए कुछ निशान दिखाए. देखा जाए तो इस पर जापानी शैली में कलाकृति बनी हुई है. कैंटरबरी नीलामी गैलरी के एक्सपर्ट्स के मुताबिक, विशेषज्ञ ने इसे मीजी काल के दौरान जापान के सबसे प्रसिद्ध कलाकारों में से एक नामिकावा यासुयुकी द्वारा बनाए गए एंटीक क्राफ्ट के रूप में पहचाना है.

29-30 जुलाई को होगी नीलामी

बताया जा रहा है कि, नीलामी घर से कॉन्टैक्ट करने से पहले ही जोड़े ने इसे खरीद लिया था, वो भी 2.50 पाउंड में. बताया तो यह भी जा रहा है कि, उस वक्त इस फ्लॉवर पॉट की काफी डिमांड थी. कैंटरबरी नीलामी गैलरी की को-डायरेक्टर क्लियोना किलरॉय के मुताबिक, यासुयुकी के क्योटो स्टूडियो का खूबसूरत काम कई संग्रहों में रखा गया है, जिसकी काफी ज्यादा डिमांड है. यासुयुकी और नामिकावा सोसुके 18वीं सदी के अंत और 19वीं सदी की शुरुआत के सबसे मशहूर क्लौइज़न आर्टिस्ट थे. फूलदान 29-30 जुलाई को ऑनलाइन सप्ताहांत बिक्री में नीलामी के लिए आएगा.

ये भी देखें- वरुण धवन के साथ कैमरे के सामने जाह्नवी कपूर ने दिया पोज

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्यार हो तो ऐसा! 250 KM का सफर तय कर मालिक के पास पहुंचा कुत्ता, गांववालों ने स्वागत में की पार्टी
इस फ्लॉवर पॉट की कीमत में आ जाएगी लग्जरी कार, जानें क्यों है इतना खास
बाढ़ के नुकसान से बचने के लिए निकाल ली अनोखी तरकीब, अब बिस्तर तक पहुंचने के लिए लगानी पड़ती है कुर्सी
Next Article
बाढ़ के नुकसान से बचने के लिए निकाल ली अनोखी तरकीब, अब बिस्तर तक पहुंचने के लिए लगानी पड़ती है कुर्सी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;