रेत में पकाकर बनाया जाता है ये स्ट्रीट फूड, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा Video

कुछ स्ट्रीट फूड ऐसे होते हैं जिन्हें बनाने का स्टाइल काफी अलग और अनोखा होता है, जिसकी वजह से वे चर्चा में छाए रहते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो है ऐसे स्ट्रीट फूड का जो बालू (Sand) में पकाया जाता है.

रेत में पकाकर बनाया जाता है ये स्ट्रीट फूड, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा Video

रेत में पकाकर बनाया जाता है ये स्ट्रीट फूड, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा Video

स्ट्रीट फूड (Street Food) को लेकर सोशल मीडिया पर अक्सर तरह-तरह के वीडियो और तस्वीरें सामने आती रहती हैं. बड़े से लेकर छोटे शहरों तक की गलियों में बिकने वाले स्ट्रीट फूड लोगों को खूब पसंद आते हैं. कुछ स्ट्रीट फूड ऐसे होते हैं जिन्हें बनाने का स्टाइल काफी अलग और अनोखा होता है, जिसकी वजह से वे चर्चा में छाए रहते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो है ऐसे स्ट्रीट फूड का जो बालू (Sand) में पकाया जाता है. यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं.

दरअसल, यह वीडियो यूपी के मैनपुरी (Uttar Pradesh's Mainpuri) का है. इस वीडियो को फूड ब्लॉगर अमर सिरोही (Amar Sirohi) ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इसमें देखा जा सकता है कि स्ट्रीट-फूड विक्रेता एक भट्टी के ऊपर रेत से भरी एक बड़ी कड़ाही में आलू डालता है और फिर पकने के बाद उसे बड़ी स्टाइल से साफ करता है. यह रेहड़ी वाला गोला बाजार (Gola Bazaar) में ठेला लगाता है और भुने आलू को हरे रंग की खट्टी और तीखी चटनी के साथ देता है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भुना आलू 25 रुपये में मिलता है. वीडियो को अबतक 1 करोड़ बार देखा जा चुका है. भुना आलू बेचने वाले इस विक्रेता ने बताया, कि वह सात वर्षों से इसी तरह आलू भूनकर बेच रहा है. बता दें कि मैनपुरी और फर्रुखाबाद जैसे जिले, जो आलू का गढ़ हैं वहां पर रेत पर भुना आलू बहुत खाया जाता है. रेत में आलू पककर काला हो जाता है. उसकी ऊपरी परत को फिर छलनी में डालकर साफ किया जाता है. एक बार रेत में रखी गई आलू को पकने में लगभग 20 मिनट का समय लगता है.