बिल्ली की दो नाक देख हैरान रह गए केयरटेकर, दुर्लभ नस्ल की इस बिल्ली के बारे में हुआ ये खुलासा

चैरिटी ने कहा कि वह अपने पिछले मालिकों के स्वास्थ्य और वित्तीय कारणों से कैट्स प्रोटेक्शन वॉरिंगटन एडॉप्शन सेंटर पहुंचीं. चेहरे पर भूरे रंग की लकीर और बड़ी भूरी आंखों वाली यह बिल्ली एक दुर्लभ नस्ल है.

बिल्ली की दो नाक देख हैरान रह गए केयरटेकर, दुर्लभ नस्ल की इस बिल्ली के बारे में हुआ ये खुलासा

बिल्ली की दो नाक देख हैरान रह गए केयरटेकर

एक बेघर बिल्ली ने अपने केयरटेकर को तब हैरान कर दिया जब उन्हें पता चला कि उसकी दो नाक हैं. बीबीसी के अनुसार, कैट्स प्रोटेक्शन के वारिंगटन एडॉप्शन सेंटर के स्टाफ सदस्यों ने शुरू में सोचा था कि बिल्ली की "बस बड़ी नाक थी" लेकिन बाद में जांच में असामान्यता का पता चला. आउटलेट ने आगे कहा, नैनी मैकफी नाम की चार वर्षीय ब्रिटिश बिल्ली की दो नाक थी. एनिमल चैरिटी ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि यह जन्मजात असामान्यता के कारण हुआ, लेकिन इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है.

एनिमल चैरिटी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, "नैनी मैकफी एक सौम्य बिल्ली है जिसे उपद्रव और आलिंगन पसंद है और उसे जल्द ही हमेशा के लिए अपने घर जाना चाहिए." चैरिटी ने कहा कि वह अपने पिछले मालिकों के स्वास्थ्य और वित्तीय कारणों से कैट्स प्रोटेक्शन वॉरिंगटन एडॉप्शन सेंटर पहुंची. इसमें कहा गया है कि चेहरे पर भूरे रंग की लकीर और बड़ी भूरी आंखों वाली यह बिल्ली एक दुर्लभ नस्ल की है.

बीबीसी ने वरिष्ठ क्षेत्रीय पशु चिकित्सा अधिकारी फियोना ब्रॉकबैंक के हवाले से कहा कि ऐसी नाक ढूंढना "हमारे लिए पहली बार" था. उन्होंने यह भी कहा कि अन्य "जन्मजात विकृतियां", जैसे कटे होंठ और कटे तालु, "असामान्य नहीं" हैं और "या तो विरासत में मिल सकते हैं" या गर्भाशय में किसी घटना के कारण हो सकते हैं. अधिकारी ने कहा, "यह सचमुच दुर्लभ है और शुक्र है कि इससे उसे कोई परेशानी नहीं हो रही है."

पशु केंद्र के प्रबंधक लिंडसे केर ने कहा कि बिल्ली का नाम बच्चों के पुस्तक चरित्र के नाम पर नैनी मैकफी रखा गया, जिसकी "प्रसिद्ध विकृत नाक" है. बिल्ली को गोद लेने वाले केंद्र की वेबसाइट पर "आरक्षित" के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, जिसका अर्थ है कि कर्मचारियों ने उसे गोद लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीपल मैगजीन की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने ब्रिटेन से भी इसी तरह की एक खबर सामने आई थी, जहां छह पैरों और अन्य असामान्यताओं के साथ पैदा हुआ एक पिल्ला पेम्ब्रोकशायर के एब्स एकर्स फार्म में ग्रीनक्रेस रेस्क्यू में पहुंचा था. इसका नाम एरियल था और 'द लिटिल मरमेड' में मुख्य किरदार था.