इंसानियत की मिसाल: छत पर फंसे मुर्गी के बच्चों को मां से मिलाते इस शख्स का Video हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स मुर्गी के बच्चों को बचाने और उन्हें मां से मिलाने की कवायद में लगा दिख रहा है. यह शख्स मुर्गी को उसके बच्चों से मिलाता है और बच्चों की सुरक्षा करता है.

इंसानियत की मिसाल: छत पर फंसे मुर्गी के बच्चों को मां से मिलाते इस शख्स का Video हुआ वायरल

मुश्किल में फंसी मुर्गी के बच्चों की जान को बचाते शख्स का Video

कुछ इंसानों की दरियादिली और दयालुता को देख कर लगता है कि सच में इंसानियत अब भी जिंदा है. धरती पर अब भी अच्छे लोगों की कमी नहीं है. ऐसे लोग इंसानों से ही नहीं, बल्कि जानवरों के प्रति भी संवेदना रखते हैं. एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है कि जिसमें एक शख्स मुर्गी के बच्चों को बचाने और उन्हें मां से मिलाने की कवायद में लगा दिख रहा है. यह शख्स मुर्गी को उसके बच्चों से मिलाता है और बच्चों की सुरक्षा करता है.

यहां देखें वीडियो

नेक शख्स ने मुर्गी से बच्चों को मिलाया

ट्विटर पर शेयर हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स नीचे सड़क पर खड़ा है, वहां एक मुर्गी भी है, जिसके बच्चे ऊपर छत पर फंसे हुए हैं. मां को बच्चों के लिए तरसता देख शख्स मुर्गी को उसके बच्चों से मिलाने की सोचता है. मुर्गी के बच्चे एक-एक कर छत से छलांग लगाते हैं और ये नेक शख्स नीचे खड़ा होकर सभी चूजों को कैच करता है और फिर नीचे रख देता है. धीरे-धीरे कर सभी बच्चे नीचे उतर आते हैं और फिर मां के साथ चले जाते हैं. वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है, 'सबसे खुश लोग दयालु होने में विश्वास करते हैं.'

खाना खाने के बाद 'चचा' ने किया ऐसा काम, Video देख हंस-हंस कर हो जाएंगे लोटपोट

इंसानियत की मिसाल

सोशल मीडिया पर पहले भी ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें इंसानों को जानवरों की मदद करते देखा गया है. ऐसे वीडियोज इंसानियत पर यकीन बढ़ाते हैं. हाल में एक वीडियो खूब वायरल हो रहा था, जिसमें एक शख्स कचरे के ढेर से एक बीमार डॉगी को निकालता है और उसका इलाज करवा कर उसे नया जीवन देता है. वह घर में डॉगी को अपने साथ रखता है और देखते ही देखते उसकी काया पलट जाती है.

भूल भुलैया 2 के प्रमोशन में जुटे कार्तिक आर्यन, प्रशंसकों के साथ खिंचवाई तस्‍वीर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com