विज्ञापन
This Article is From Apr 27, 2022

चिलचिलाती गर्मी में प्यास से तड़प रहे जानवर को इस शख्स ने पिलाया पानी, वीडियो हुआ वायरल

कुछ ऐसे सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं जिन्हें देखकर कहा जा सकता है कि इंसानियत अब भी जिंदा है. आज एक ऐसा ही इंसानियत की मिसाल देता हुआ एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं. वीडियो में एक आदमी प्यासे जानवर को पानी पिलाता हुआ नजर आ रहा है.

चिलचिलाती गर्मी में प्यास से तड़प रहे जानवर को इस शख्स ने  पिलाया पानी, वीडियो हुआ वायरल

इस साल गर्मी ने पहले के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इंसान तो इंसान जानवर भी इस तपती गर्मी से बेहाल नजर आ रहे हैं. हालात ये है कि प्यास और पसीने में डूबा हुआ ये  मौसम हर किसी के लिए मुसीबत का सबब बन चुका है.  ऐसे में कुछ ऐसे सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं जिन्हें देखकर कहा जा सकता है कि इंसानियत अब भी जिंदा है. आज एक ऐसा ही इंसानियत की मिसाल देता हुआ एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं.  वीडियो में एक आदमी प्यासे जानवर को पानी पिलाता हुआ नजर आ रहा है.

इंसानियत की मिसाल है ये वीडियो 

 सोशल मीडिया पर इंसानियत का एक दिल छू लेने वाला वीडियो तेजी से ट्रेंड कर रहा है. इस वीडियो को देखकर यकीनन आपके दिल को सुकून मिलेगा. वीडियो में एक जानवर आर्माडिलो गर्मी से बुरी तरह परेशान नजर आ रहा है.  गर्मी से बेहाल जानवर को एक आदमी हाथ में पानी का बोतल लेकर पानी पिलाता हुआ नजर आ रहा है.  गर्मी और प्यास.से हलाकान ये जानवर कितना प्यासा था ये वीडियो में उसे देखकर साफ जाहिर हो रहा है. आदमी लगातार इस जानवर के मुंह में पानी डाल कर उसकी प्यास बुझा रहा है और ये जानवर बार-बार मुंह खोलकर पानी पीने की कोशिश कर रहा है.  चिलचिलाती गर्मी में इस शख्स की इंसानियत हर किसी का दिल जीत रही है.इस आदमी ने न सिर्फ आर्माडिलो की प्यास बुझाई बल्कि उसके ऊपर पानी डालकर भी उसे गर्मी से राहत दिलाने की कोशिश करता नजर आया.

प्यासे को पानी पिलाना सबसे बड़ा पुण्य 

आपको बता दें कि आर्माडिलो साउथ अफ्रीका का एक विचित्र प्राणी है जो मुश्किल वक्त में अपने आप को समेटकर छोटा कर लेता है. अक्सर दिलचस्प वीडियोज़  शेयर करने वाले आईएफएस सुशांत नंदा ने इंसानियत की मिसाल देते हुए का ये वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'प्यासे को पानी की कुछ बूंदे पिलाना भगवान के लिए सबसे बड़ा प्रसाद है'. सोशल मीडिया पर हर कोई इस वीडियो को देखकर प्यास बुझाने वाले इस शख्स की तारीफ कर रहा है. वीडियो को देखकर एक ट्विटर यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा, ' एक बेजुबान बिना लफ्ज़ों के भी दुआएं देता हैं'. वहीं कई ट्विटर यूजर इसे इंसानियत और मानवता की मिसाल बता रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अचानक चलती ऑटो में चढ़ गया शख्स, खुद को पुलिसवाला बताकर महिला से मांगने लगा 50 हज़ार रुपए, पूरा मामला उड़ा देगा होश
चिलचिलाती गर्मी में प्यास से तड़प रहे जानवर को इस शख्स ने  पिलाया पानी, वीडियो हुआ वायरल
सड़कों पर भीख मांगने से लेकर डॉक्टर बनने तक का सफर, जज़्बे और उम्मीदों से भरी है पिंकी हरयान की कहानी
Next Article
सड़कों पर भीख मांगने से लेकर डॉक्टर बनने तक का सफर, जज़्बे और उम्मीदों से भरी है पिंकी हरयान की कहानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com