ब्रोकली, शिमला मिर्च या प्याज नहीं, ये है भारत की सबसे महंगी सब्जी, क्या आपने कभी चखा है स्वाद

क्या आप जानते हैं कि भारत में बिकने वाली सबसे महंगी सब्जी कौन सी है. ये सब्जी ब्रोकली या मशरूम नहीं, बल्कि केर सांगरी है, जो नूडल्स की तरह दिखाई देती है.

ब्रोकली, शिमला मिर्च या प्याज नहीं, ये है भारत की सबसे महंगी सब्जी, क्या आपने कभी चखा है स्वाद

इस वीडियो में देखिए भारत की सबसे महंगी सब्जी, कमाल का होता है स्वाद.

बीते दिनों प्याज की कीमतों ने आंखों में आंसू ला दिया था, प्याज 130 से 150 रुपए तक बिकी. वहीं कुछ सब्जियां हैं जो आम तौर पर महंगी ही मिलती हैं जैसे ब्रोकोली, मशरूम और बीन्स आदि, लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत में बिकने वाली सबसे महंगी सब्जी कौन सी है. ये सब्जी ब्रोकली या मशरूम नहीं, बल्कि केर सांगरी है. हाल में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो के मुताबिक, भारत में सबसे महंगी बिकने वाली सब्जी केर सांगरी बताई जा रही है, जो खासतौर से राजस्थान में बनाई जाती है.

खाने में होती है लाजवाब

इंस्टाग्राम पर jaipurfoodieandtravel नाम के अकाउंट से शेयर हुए वीडियो में केर सांगरी की सब्जी बनती हुई दिखाई जा रही है. पतले-पतले नूडल्स जैसी दिखने वाली इस सब्जी में हल्दी, नमक और मसाले मिलाकर रखा जाता है और फिर कढ़ाई में तेल गर्म कर इन्हें उसमें डाल दिया जाता है. वीडियो में बताया जा रहा है कि केर सांगरी, भारत की सबसे महंगी सब्जी है. खाने में भी ये बेहद टेस्टी होती है, बाजरे की रोटी के साथ इसका मजा और भी बढ़ जाता है.

यहां देखें वीडियो

लोग बोले- ये तो सिर्फ शादियों में बनती है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो पर लगभग 18 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं, वहीं ढेरों लोगों ने इस पर कमेंट भी किया है. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, 'बहुत बार बनती है, ये रॉयल सब्जी है हमारी.' दूसरे ने लिखा, 'हमारे यहां शादियों में बनती है, बहुत ही महंगी है.' एक ने लिखा, '1000 रुपए किलो है.' एक अन्य ने लिखा, 'लाजवाब है, लेकिन मेरा गला छिल जाता है खाते हुए.'