ये कोई गुब्बारा नहीं, गैस से भरा है प्लास्टिक बैलून है, पाकिस्तान में ऐसे रसोई गैस मिल रहा है

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे बच्चे खुलेआम गैस से भरे बैलून को खुली सड़क पर लेकर जा रहे हैं. सोशल मीडियो पर यह वीडियो लोगों को हैरान कर रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति सही नहीं है.

ये कोई गुब्बारा नहीं, गैस से भरा है प्लास्टिक बैलून है, पाकिस्तान में ऐसे रसोई गैस मिल रहा है

सड़कों पर इन बड़े-बड़े गुब्बारों को देखने के बाद आप सोच रहे होंगे कि कहीं जश्न की तैयारी हो रही है. तो आप पूरी तरह से गलत सोच रहे हैं. दरअसल, ये गुब्बारे नहीं बल्कि गैस से भरा बैलून है, जिन्हें बच्चे खुलेआम सड़कों से लेकर गुजर रहे हैं. अगर एक गलती हुई तो मामला खतरनाक हो सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे बच्चे जान-जोखिम पर डालकर इन बैलून को अपने घर ले जा रहे हैं ताकि घर का खाना बन सके. दरअसल, DW की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये रसोई गैस है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है.

वीडियो देखें

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे बच्चे खुलेआम गैस से भरे बैलून को खुली सड़क पर लेकर जा रहे हैं. सोशल मीडियो पर यह वीडियो लोगों को हैरान कर रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति सही नहीं है. ऐसे में वहां की जनता मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. लोगों के पास इतने पैसे नहीं है कि एक गैस सिलेंडर खरीद सकें. ऐसे में गैस बेचने वाली एजेसियां ऐसी प्लास्टिक में गैस भर कर लोगों को दे रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि इन गुब्बारों में हवा में तेजी से आग पकड़ने वाली नैचुरल गैस भरी हुई है. जरा सोचिए… अगर इन प्लास्टिक की थैलियों से गैस लीक हो गई, उसने आग पकड़ ली तो! पल भर में पूरे इलाके में मातम फैल सकता है. सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म्स पर ये वीडियो वायरल हो रहे हैं. लोग इन वीडियो को शेयर कर सरकार से सवाल उठा रहे हैं.