विज्ञापन
Story ProgressBack

गुजरात के इस बिजनेसमैन ने 10 महीनों में घटाया 23 किलो वजन, न कोई फैंसी डाइट न ही किया जिम

एक गुजराती बिजनेसमैन ने बिना किसी फैंसी डाइट और जिम के महज 10 महीनों में 23 किलो वजन कम कर मिसाल पेश की है और उनकी कहानी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

Read Time: 3 mins
गुजरात के इस बिजनेसमैन ने 10 महीनों में घटाया 23 किलो वजन, न कोई फैंसी डाइट न ही किया जिम
बिना फैंसी डाइट और जिम के घटाया 23 किलो वजन, पोस्ट वायरल

बढ़ते वजन को कम करने के लिए लोग लाखों जतन करते हैं. एक्सपर्ट की बताई डाइट से लेकर जिम में घंटों का समय बिताने तक, कुछ लोग तो ट्रीटमेंट्स भी करवाते हैं. लेकिन एक गुजराती बिजनेसमैन (Gujarati businessman) ने बिना किसी फैंसी डाइट और जिम के महज 10 महीनों में 23 किलो वजन कम कर मिसाल पेश की है और उनकी कहानी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर यूजर सतेज गोहेल, जो अपने सोशल मीडिया बायो के अनुसार एक फिटनेस सलाहकार हैं, ने बिजनेसमैन नीरज की पहले और बाद की तस्वीरें साझा कीं. अपनी पोस्ट्स में गोहेल ने खुलासा किया कि नीरज ने एक सीधे-सादे नियम का पालन करके अपना वजन घटाने का लक्ष्य हासिल किया. उन्होंने लिखा, "कोई जिम नहीं, कोई फैंसी डाइट नहीं. गुजराती व्यवसायी ने गुजराती घर का बना खाना और घर पर वर्कआउट करके यह ट्रांसफॉर्मेशन किया."

हर दिन चले 10000 कदम

अगली पोस्ट में गोहेल ने बताया कि नीरज को शुरू में हर दिन 10,000 कदम शामिल करना मुश्किल हुई. गोहेल ने लिखा, "नीरज गुजरात (भावनगर) के एक फुल टाइम बिजनेसमैन हैं, जिनका दिन भर बिजी शेड्यूल रहता है. अपने बिजी शेड्यूल के कारण, शुरू में, नीरज को 10k कदम चलने में भी कठिनाई होती थी, लेकिन कुछ हफ़्तों के बाद, यह उनकी दिनचर्या का नियमित हिस्सा बन गया."

घर पर करते थे एक्सरसाइज

फिटनेस सलाहकार ने बताया कि नीरज अपने अनुभव की कमी और व्यस्त कार्यक्रम के कारण शुरू में जिम जाने से भी हिचकिचाते थे. इसलिए, इसे अडजस्ट करने के लिए, गोहेल ने नीरज के लिए डम्बल की एक जोड़ी का इस्तेमाल करके होम बेस्ड एक्सरसाइज प्लान बनाया. फिर, अगले 10 महीनों में, नीरज 23 किलोग्राम वजन कम करने में सफल रहे, 91.9 किलोग्राम से 68.7 किलोग्राम तक कम हो गए. गोहेल ने बताया कि नीरज की डाइट में पनीर, सोया चंक्स, मट्ठा और दाल जैसे शाकाहारी प्रोटीन सोर्स शामिल थे, साथ ही चीनी का सेवन वह कम से कम करते थे.

गोहेल ने लिखा यह ट्रांसफॉर्मेशन पूरी तरह से टीम की कोशिश का नतीजा था और हमारी साप्ताहिक चेक-इन कॉल ने उन्हें प्रेरित और ट्रैक पर रखा. शेयर किए जाने के बाद ये ये पोस्ट 4 लाख 15 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. लोग नीरज की वेट लॉस जर्नी को बेहद इंस्पायरिंग बता रहे हैं.

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कोई एक्सप्रेशन, कोई मूव्स का दीवाना, तो कोई संस्कार पर हुआ लट्टू, पल्लू सिर पर रखकर महिला ने किया जबरदस्त डांस
गुजरात के इस बिजनेसमैन ने 10 महीनों में घटाया 23 किलो वजन, न कोई फैंसी डाइट न ही किया जिम
नहर में फंस गया था हाथी का बच्चा, परेशान थी मां, वन अधिकारियों ने पता चलते ही किया रेस्क्यू, फिर दोनों को ऐसे मिलाया
Next Article
नहर में फंस गया था हाथी का बच्चा, परेशान थी मां, वन अधिकारियों ने पता चलते ही किया रेस्क्यू, फिर दोनों को ऐसे मिलाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;