अमेरिकी पुलिस को राखी बांधकर इस महिला ने देश की संस्कृति का नाम रौशन किया

रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के बीच का प्रेम और सम्मान का होता है. इसमें बहन अपने भाई को राखी बांधती है, बदले में भाई बहन की रक्षा करने का प्रण लेता है. वहीं बहन भी अपने भाई की रक्षा के लिए तत्पर रहती हैं.

अमेरिकी पुलिस को राखी बांधकर इस महिला ने देश की संस्कृति का नाम रौशन किया

रक्षाबंधन (Rakshabandhan) का त्योहार भाई-बहन के बीच का प्रेम और सम्मान (Love and Respect) का होता है. इसमें बहन अपने भाई को राखी बांधती है, बदले में भाई बहन की रक्षा करने का प्रण लेता है. वहीं बहन भी अपने भाई की रक्षा के लिए तत्पर रहती हैं. सोशल मीडिया (Social media) पर दिल छू लेने वाली पोस्ट हमेशा देखने को मिलती है. अभी हाल ही में कुछ महिलाओं ने अमेरिकी पुलिस (Rakshabandhan With American Police) के कर्मचारियों को राखी बांधकर ईश्वर से सलामती की मांग की. सोशल मीडिया पर ये पोस्ट बहुत तेज़ी से वायरल हो रही है. लोग इस पोस्ट पर कई प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

फ़ोटो देखें

इस फ़ोटो में देखा जा सकता है कि एक महिला कुछ पुलिस कर्मचारियों को राखी बांध रही है. यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तहलका मचा रही है. इस पोस्ट को Irving Police Department ने अपने ऑफिशियल फ़ेसबुक अकाउंट से शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. इस पोस्ट के साथ एक कैप्शन भी शेयर किया गया है. कैप्शन में लिखा है- धन्यवाद हिन्दू स्वयंसेवक संघ. आपके साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाना गर्व की बात है.

कॉलेज समारोह में भांगड़ा करते दिखे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, जीता लोगों का दिल


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस पोस्ट को 5 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने लाइक किया है. वहीं 5 हज़ार लोगों ने इस पोस्ट को शेयर किया है. इस वायरल पोस्ट पर कई प्रतिक्रियाएं भी आई हैं. एक यूज़र ने लिखा है- ये हमारी संस्कृति है. एक दूसरे यूज़र ने लिखा है- बहुत सुंदर है. एक अन्य यूज़र ने लिखा है- ये भारत की संस्कृति है. अमेरिका में भारत का झंडा बुलंद हो रहा है.