सोशल मीडिया पर छा गई इस छोटी सी चिड़िया की आवाज, सुनकर लगेगा कि मोबाइल रिंगटोन है

सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही चिड़िया की आवाज इन दिनों छाई हुई है, जिसका एक छोटा सा वीडियो वायरल हो रहा है. ग्रे कलर की दिखने वाली इस छोटी सी चिड़िया का 26 सेकंड का वीडियो ट्विटर पर बार-बार देखा जा रहा है.

सोशल मीडिया पर छा गई इस छोटी सी चिड़िया की आवाज, सुनकर लगेगा कि मोबाइल रिंगटोन है

खूबसूरत रंग-बिरंगी चिड़िया बेहद ही प्यारी नजर आती हैं. उनकी आवाज और उनका कलरव मन को सुकून और खुशी देता है. वहीं कई चिड़िया ऐसी भी होती हैं, जिनकी आवाज लोगों को चौंका जाती है. ये दुर्लभ पंछी अपनी अजीबोगरीब आवाज के लिए ही पहचाने जाते हैं. सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही चिड़िया की आवाज इन दिनों छाई हुई है, जिसका एक छोटा सा वीडियो वायरल हो रहा है. ग्रे कलर की दिखने वाली इस छोटी सी चिड़िया का 26 सेकंड का वीडियो ट्विटर पर बार-बार देखा जा रहा है.

 'मोबाइल रिंगटोन सी आवाज'

वीडियो में एक प्यारी सी चिड़िया नजर आती है, जिसकी आवाज सुन आप दंग रह जाएंगे. आम तौर पर पंछियों की आवाज ऐसी नहीं सुनने को मिलती. ये आवाज काफी अलग सुनाई देती है और इसे सुन कर हैरानी भी होती है. सुनने वालों को ये आवाज मोबाइल के रिंगटोन की तरह लग रही है. सोशल मीडिया पर कमेंट कर लोग इसे नया रिंगटोन बता रहे हैं. वहीं लोग ट्विटर पर  इस चिड़िया का नाम गेस करते नजर आए. 26 सेकंड के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर 1.4 मिलियन बार देखा जा चुका है और 20 हजार से अधिक लाइक्स भी आए हैं. सोशल मीडिया पर कोई इसे फनी तो कोई सुपर क्यूट बता रहा है.

अमेरिकन वुडकॉक

आपको बता दें कि ये चिड़िया संभवतः अमेरिकन वुडकॉक (American woodcock) है. ये चिड़िया उत्तरी अमेरिका में पाई जाती है, जिसका रंग ग्रे और ब्लै कलर का होता है. वुडकॉक की बड़ी आंखें उनके सिर में ऊंची स्थित होती हैं और उनका दृश्य क्षेत्र यानी विजुअल फील्ड संभवतः किसी भी पक्षी से सबसे बड़ा होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com