हाथ में प्लास्टिक की लाठी लेकर शेर के सामने डटा रहा सैनिक, तस्वीर देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

जंगलों की सुरक्षा में लगे ग्रीन सोल्जर्स भी कुछ कम मुसीबत और खतरों का सामने नहीं करते, सोशल मीडिया के खजाने से एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है जो दिखाती है कि कैसे ये ग्रीन सोल्जर्स खतरों से हर रोज खेलते हैं.

हाथ में प्लास्टिक की लाठी लेकर शेर के सामने डटा रहा सैनिक, तस्वीर देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

परिस्थितियां चाहे जो भी हो हमारे देश के जवान कभी अपनी ड्यूटी से पीछे नहीं हटते. चाहे सीमा पर दुश्मनों से लड़ना हो या फिर अपराधियों से लोहा लेना हो सेना और पुलिस के जवान डटे रहते हैं. जंगलों की सुरक्षा में लगे ग्रीन सोल्जर्स भी कुछ कम मुसीबत और खतरों का सामने नहीं करते, सोशल मीडिया के खजाने से एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है जो दिखाती है कि कैसे ये ग्रीन सोल्जर्स खतरों से हर रोज खेलते हैं.

खतरों से खेलता ग्रीन सैनिक
ट्विटर पर शेयर हुई इस तस्वीर में एक जवान हाथ में प्लास्टिक की लाठी लिए अपनी ड्यूटी पर तैनात है और उसके ठीक सामने एक शावक बैठा है. शावक जवान की ओर देख रहा है, हालांकि जवान बिल्कुल सहज भाव से अपना काम कर रहा है, जैसे उसे खबर ही न हो कि उसके आस-पास कितना खतरा है. जवान ने हाथ में प्लास्टिक की लाठी है जिससे जंगली जानवरों से लड़ना बेहद मुश्किल है फिर भी वह अपनी ड्यूटी निभाने में टस से मस नहीं होते.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जज्बे को सलाम कर रहे लोग
इस तस्वीर को देख सोशल मीडिया यूजर्स भी अचम्भे में हैं और जवान के जज्बे को सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ये तस्वीर ही इन सैनिकों की कहानी है. वहीं कुछ यूजर्स का ये भी मानना है कि इस तरह जानवर इंसानों के साथ सौहार्द से रहे तो दुनिया कितनी खूबसूरत हो सकती है. वहीं एक यूजर ने लिखा, शायद सैनिक इंतजार कर रहा है कि शावक की मां उसे लेकर जाए और वह तब तक उसकी रक्षा कर रहा है. वजह चाहे जो हो इस सैनिक के हिम्मत को सलाम है, जो अपनी जान की परवाह किए बिना अपना कर्तव्य निभाता है.