विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 02, 2022

छटपटाती बेबी डॉल्फिन को शख्स ने ऐसे बचाया, Video देख आप भी करेंगे तारीफ

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति मछली पकड़ने वाले जाल में फंसी डॉल्फिन (Dolphin) के प्राणों की रक्षा करते नजर आ रहा है. यह वीडियो 'वायरल होग' चैनल ने यूट्यूब पर शेयर किया है.

Read Time: 3 mins
छटपटाती बेबी डॉल्फिन को शख्स ने ऐसे बचाया, Video देख आप भी करेंगे तारीफ
जाल में फंसी बेबी डॉल्फिन की शख्स ने की मदद, लौटाई जिंदगी, देखिए Viral Video

मानवता अभी जिंदा और इसकी मिसाल हमें आए दिन किसी न किसी रूप में मिल जाती है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें एक शख्स कचरे से ढेर से एक डॉगी को उठाकर उसे एक नया जीवन दान देता दिखाई दिया था. वहीं अब सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति मछली पकड़ने वाली जाल में फंसी डॉल्फिन (Dolphin) की रक्षा करता नजर आ रहा है. यह वीडियो 'वायरल होग' चैनल ने यूट्यूब पर शेयर किया है, जिस पर खबर लिखने तक 70 हजार से अधिक व्यूज आए हैं.

यहां देखें वीडियो

बेबी डॉल्फिन का वीडियो वायरल

वीडियो में देखा जा सकता है कि काले रंग का ट्रैक सूट पहने एक शख्स हाथों में बेबी डॉल्फिन को लिए बोट पर बैठा है. वह जाल में फंसी मासूम मछली को निकालने की कोशिश कर रहा है. इस दौरान वह जाल से बेबी डॉल्फिन को निकाल लेता है और फिर उसे बड़े ही प्यार से सहलाता और पुचकारता है. इसके बाद वह समुद्र में उस बेबी डॉल्फिन को वापस छोड़ देता है, ताकि वह एक बार फिर अपनी जिंदगी को जी सके. बताया जा रहा है कि यह वीडियो ब्राजील के साओ पाउलो का है. इस शख्स ने समुद्र के बीच इस मछली को जाल में छटपटाते देखा. बोट के करीब आते ही शख्स ने मछली की मदद करने की ठानी और उसे जाल से निकाल कर आजाद कर दिया.

सोशल मीडिया पर रहस्य बनी दो मुंह वाली छिपकली ! VIDEO देख आंखों पर नहीं होगा यकीन

दुनिया की सबसे बुद्धिमान जीव है डॉल्फिन

बता दें कि डॉल्फिन एक स्तनधारी जीव है. व्हेल, सील और मैनेटेस भी इसी श्रेणी में आते है. डॉल्फिन का आकार 1.2 मी (4 फीट) से 30 फीट तक हो सकता है. वहीं इसका वजन 4०० किग्रा से 10 टन तक हो सकता है. माना जाता है कि डॉल्फिन मछली पृथ्वी पर करीब एक करोड़ साल पहले आई थी. ये वार्म-ब्लडेड जीव है, इनका शरीर अपने तापमान को नियंत्रित करने में सक्षम है, इसलिए वे तब भी गर्म रहती हैं, जब उनके आसपास के पानी का टेम्प्रेचर ठंडा हो. डॉल्फिन को पृथ्वी के कुछ सबसे अधिक बुद्धिमान जीवों में से एक माना जाता है और उनके फ्रेंडली बिहेवियर और हमेशा खुश रहने की आदत ने उन्हें इंसानों के बीच खासा लोकप्रिय बना दिया है.

बॉम्बे टाइम्स फैशन वीक में दिखा शिल्पा शेट्टी का जलवा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भविष्य की आस में जिंदगी से खिलवाड़! टपकती छत के नीचे छात्र, पटना की ये तस्वीर कर देगी हैरान
छटपटाती बेबी डॉल्फिन को शख्स ने ऐसे बचाया, Video देख आप भी करेंगे तारीफ
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Next Article
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;