4 हज़ार में शख्स ने जिस कुर्सी को खरीदी थी, वो ऐतिहासिक थी, ऑक्शन में 83 लाख में बिकी 

अमेरिका के लॉस एंजिलेस के रहने वाले जस्टिन मिलर (Justin Miller) ने मार्केट से अपने लिए एक कुर्सी भी खरीदी. दरअसल, उसने फेसबुक मार्केटिंग कम्युनिटी पर एक ऑनलाइन कुर्सी देखी थी. ये कुर्सी लेदर की थी, जो जस्टिन को पसंद आ गई.  बिना देर किए हुए उसने कुर्सी को ऑर्डर कर दिया.

4 हज़ार में शख्स ने जिस कुर्सी को खरीदी थी, वो ऐतिहासिक थी, ऑक्शन में 83 लाख में बिकी 

किस्मत कब किसका साथ दे दे, कुछ कहा नहीं जा सकता है. आए दिन कई बार हमें कोई ऐसी चीज़ मिल जाती है, जिसे हम मामूली समझते हैं, मगर बाद में पता चलता है कि वो बहुत ही ख़ास है. अभी हाल ही में एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही मामला हुआ. दरअसल, मामला ये हुआ कि एक शख्स ने 4 हज़ार रुपये में एक पुरानी कुर्सी ख़रीदी. बाद में शख्स को पता चला कि ये एक ऐतिहासिक कुर्सी है, जिसकी कीमत लाखों में है. शख्स ने इस घटना का एक वीडियो भी शेयर किया है.

वीडियो देखें

इंडियाटाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के लॉस एंजिलेस के रहने वाले जस्टिन मिलर (Justin Miller) ने मार्केट से अपने लिए एक कुर्सी भी खरीदी. दरअसल, उसने फेसबुक मार्केटिंग कम्युनिटी पर एक ऑनलाइन कुर्सी देखी थी. ये कुर्सी लेदर की थी, जो जस्टिन को पसंद आ गई.  बिना देर किए हुए उसने कुर्सी को ऑर्डर कर दिया.

कुर्सी मंगवाने के बाद जस्टिन ने बताया कि ये बहुत ही भद्दी और खराब कुर्सी थी. मगर डिजाइन अलग होने के कारण जस्टिन को लगा कि ये जरूर एंटिक है. ऐसे में वो  मशहूर ऑक्शन हाउस Sotheby's से संपर्क किया, ताकि कुर्सी की असली कीमत पता चल सके. ऑक्शन हाउस ने कंफर्म किया कि ये वाकई में एक ऐतिहासिक कुर्सी है. ये कुर्सी डेनमार्क के फर्नीचर डिज़ाइनर की बनाई गई 50 डिज़ाइनों में से एक है. चमड़े को देखने के बाद इसका बेस प्राइस 22 लाख रुपये रखा गया.  आखिरकार ये जाकर 70 लाख के आसपास रुकी, 

हालांकि, जस्टिन को उम्मीद थी कि ये कुर्सी 50 लाख रुपये में ही बिकेगी. मगर ये 70 लाख रुपये में बिकी. जस्टिन को ये डील काफी अच्छा लग रहा है. जस्टिन ने कहा- मैं सौभाग्यशाली हूं जो मुझे ये कुर्सी मिली. इस डील में मुझे लाखों का फायदा हुआ है.

इस वीडियो को भी देखें- 'गदर' की स्क्रीनिंग में सनी देओल अपने बेटे राजवीर देओल के साथ पहुंचे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com