मौत के मुंह से निकला बाइकर, बेंगलुरू पुलिस ने शेयर किए वीडियो, कहा- "हेलमेट बचाता है जीवन"

बेंगलुरु के संयुक्त यातायात पुलिस आयुक्त डॉ बीआर रविकांत गौड़ा ने एक दिल दहला देने वाला वीडियो साझा किया है. औऱ फिर बाइकर्स को कहा कि वे "अच्छे क्वालिटी वाले आईएसआई मार्क हेलमेट" का ही इस्तेमाल करें.

बेंगलुरु के संयुक्त यातायात पुलिस आयुक्त डॉ बीआर रविकांत गौड़ा ने एक दिल दहला देने वाला वीडियो साझा किया है. औऱ फिर बाइकर्स को कहा कि वे "अच्छे क्वालिटी वाले आईएसआई मार्क हेलमेट" का ही इस्तेमाल करें. इस डरावने वीडियो में एक बाईक सवार तेज रफ्तार बस के पहिए के नीचे आने के बावजूद मौत को चकमा दे देता है. वीडियो की शुरुआत एक 19 वर्षीय युवक से होती है जिसका नाम एलेक्स सिल्वा पेरेस है. वह अपने बाइक पर जा रहा है तभी वो सामने से आ रही एक बस के ठीक नीचे गिर जाता है. पहिया  एलेक्स के सिर से टकराता हुआ दिखाई देता है - जो एक हेलमेट से ढका हुआ है - और उसे कुछ फीट आगे फेंक देता है.

जैसे ही बस रुकती है तो एलेक्स का हेलमेट पहिए के नीचे फंसा हुआ दिखाई देता है. आसपास खड़े लोग घटनास्थल की तरफ तेजी से बढ़ते हैं और एलेक्स की मदद करते हैं. थोड़ी देर बाद एलेक्स लड़खड़ाता हुआ बाहर निकल आता है.

धीरे धीरे ये क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस (BTP) ने भी इस मौके की महत्ता को रेखांकित करते हुए हेलमेट की जरूरत पर एक संदेश साझा किया. "हेलमेट पहनना पीछे बैठने वाले के लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण है," यह संदेश ट्वीटर पर दिया गया.

बहरहाल, स्थानीय मीडिया आउटलेट Istoe के अनुसार यह घटना सोमवार को रियो डी जनेरियो के बेलफोर्ड रोक्सो में हुई. एलेक्स दुर्घटना से काफी हद तक सुरक्षित हैं. वह अपने परिवार के लिए रोटी खरीदने के लिए एक बेकरी जा रहा था, तभी एक मोड़ पर यह दुर्घटना हो गई. उसने बाइक रोकने की कोशिश की. लेकिन इसी क्रम में वो फिसल गया और बस के नीचे चला आया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, यह वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है. गौड़ा के ही पोस्ट को अभी तक 30000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं.